Prakash veg

Latest news uttar pradesh

ECI Video: ‘गुलशन की खूबसूरती फूलों से है, माली की बात कौन करता…’, जब चुनाव आयुक्त ने दिखाया शायराना अंदाज

1 min read

Lok Sabha Election Result 2024 चुनाव आयोग ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वोटिंग से जुड़ी अहम बातों के साथ आंकड़े पेश किए। इस बीच मुख्य चुनाव आयुक्त ने मतदाताओं की खूब तारीफ की और बड़ी संख्या में वोट करने के लिए धन्यवाद भी दिया। इसी दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त ने अपना शायराना अंदाज भी दिखाया और वोटर्स के साथ सुरक्षाकर्मियों की खूब तारीफ की।

Lok Sabha Election Result 2024 लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले चुनाव आयोग ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। आयोग ने वोटिंग से जुड़ी अहम बातों के साथ आंकड़े पेश किए। इस बीच मुख्य चुनाव आयुक्त ने मतदाताओं की खूब तारीफ की और बड़ी संख्या में वोट करने के लिए धन्यवाद भी दिया।

मतदाताओं को दिया स्टैंडिंग ओवेशन

चुनाव आयुक्तों ने इसी दौरान धूप के बावजूद बड़ी संख्या में वोटिंग के लिए मतदाताओं को खड़े होकर धन्यवाद दिया। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि इस बार के चुनावों में मतदाताओं ने कई रिकॉर्ड कायम किय हैं। इस बार 31 करोड़ महिलाओं ने वोटिंग की, जो पहली बार हुआ है। उन्होंने कहा कि घर से वोटिंग करने का भी रिकॉर्ड बना है।

इस बार कुल 64 करोड़ 20 मतदाताओं के भाग लेने के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया। यह आंकड़ा G7 देशों के मतदाताओं का 1.5 गुना और यूरोपीय संघ के 27 देशों के मतदाताओं का 2.5 गुना है।इसी दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त ने अपना शायराना अंदाज भी दिखाया। राजीव कुमार ने मतदाताओं की तारीफ तो की ही साथ ही सुरक्षाकर्मियों की तारीफ करते हुए कहा,

जम्मू-कश्मीर में कब होंगे चुनाव?

चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने इसी के साथ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की स्थिति भी साफ की। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग बहुत जल्द केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रक्रिया शुरू करेगा। सीईसी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रक्रिया जल्द शुरू करेंगे, हम मतदाताओं के मतदान से बहुत उत्साहित हैं।

जम्मू और कश्मीर में चार दशकों में सबसे अधिक मतदान हुआ जो कुल मिलाकर 58.58 प्रतिशत और घाटी में 51.05 प्रतिशत रहा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/