Prakash veg

Latest news uttar pradesh

मणिपुर में पहले चरण का मतदान जारी, सीएम बीरेन सिंह ने लोगो से वोट के लिए की अपील

1 min read

उत्तर प्रदेश में रविवार को एक ओर जहां पांचवे चरण का चुनाव संपन्न हुआ है, वहीं मणीपुर में पहले चरण के 38 सीटों पर आज मतदान जारी है। चुनाव आयोग के अनुसार सुबह 10 बजे तक 12 फीसदी मतदान पड़ने की खबर सामने आई है।

मणीपुर के सीएम एन.बीरेन सिंह ने इंफाल में बने एक बूथ पर जाकर वोट डाला है। उन्होंने वोट डालने से पहले घर पर ही पूजा अर्चना किया है। वोट डालने के बाद सीएम ने लोगों से बढ़चढ़ कर वोटिंग करने का अपील किया है। गवर्नर ला गणेशन ने भी टीजी उच्च माध्यमिक विद्यालय में बने मतदान केंद्र में पहुंचकर वोटिंग की है। वोटिंग के बाद राज्यपाल ने मतदाताओं से मतदान करने की अपील की।

आपको बदा दें कि मणीपुर में कुल 60 सीटें है। इस चरण में 38 सीटों पर चुनाव चल रहा है। 12 लाख से अधिक मतदाता 15 महिलाओं समेत 173 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। राज्य में 6.28 लाख महिलाएं, 5.80 लाख पुरूष और 175 ट्रांस जेंडर हैं। इस चरण में सीएम बीरेन सिंह, सिंगजामेई से स्पीकर खेमचंद सिंह, उरीपोक से डिप्टी सीएम युमनाम जॉयकुमार सिंह और नंबोल से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लोकेश सिंह जैसे धुरंधरों के किस्मत का होने वाला है।

केंद्रीय गृहमंत्री ट्वीट कर कहा कि मणिपुर के लोगों का वोट ही राज्य को उग्रवाद, नाकाबंदी और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाएगा। उन्होंने लोगो से बढ़ चढ़ कर वोट करने का अपील की है। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट इस खूबसूरत राज्य को उग्रवाद, नाकाबंदी और भ्रष्टाचार से मुक्त रखेगा। इसलिए बाहर आएं और समृद्ध मणिपुर के लिए वोट करें।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/