Prakash veg

Latest news uttar pradesh

NEET UG Answer Key 2024: कब जारी होंगे नीट यूजी के आंसर-की? 24 लाख उम्मीदवारों के लिए 5 मई को हुआ था टेस्ट

1 min read

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने भले ही NEET UG 2024 आंसर-की जारी किए जाने की तिथि की जानकारी साझा नहीं की है लेकिन पिछले वर्ष के पैटर्न को देखें तो नतीजों से 2 सप्ताह पहले प्रोविजिनल आंसर-की जारी की जाती है। NTA ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा के नतीजे 14 जून को जारी किए जाने की तिथि की घोषणा पहले ही कर दी है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET UG 2024 में सम्मिलित हुए 24 लाख उम्मीदवारों को आंसर-की जारी किए जाने का इंतजार है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने मेडिकल, डेंटल, आयुष और नर्सिंग स्नातक प्रवेश परीक्षा NEET UG का इस साल आयोजन 5 मई को किया था। इसके बाद अब एजेंसी द्वारा आंसर-की जारी किए जाएंगे, जिसकी तारीख को लेकर अपडेट जारी न होने से उम्मीदवारों में असमंजस की स्थिति है। हालांकि, NTA ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) यूजी 2024 के नतीजे 14 जून को जारी किए जाने की तिथि की घोषणा पहले ही कर दी है।

NEET UG Answer Key 2024: कब जारी होंगे नीट यूजी के आंसर-की?

NTA ने भले ही NEET UG 2024 आंसर-की जारी किए जाने की तिथि की जानकारी साझा नहीं की है लेकिन पिछले वर्ष के पैटर्न को देखें तो नतीजों से 2 सप्ताह पहले प्रोविजिनल आंसर-की जारी की जाती है और इस पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को आमंत्रित किया जाता है। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद नतीजे जारी कर दिए जाते हैं। इस क्रम में उम्मीद की जा सकती है NEET UG आंसर-की 2024 जून के पहले सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे।

NEET UG Answer Key 2024: ऐसे करें डाउनलोड और दर्ज कराएं आपत्तियां?

NEET UG 2024 आंसर-की जारी करने के बाद इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को NTA द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, exams.nta.ac.in/NEET पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नए पेज पर अपने अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार आंसर-की डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही, इसी लिंक के माध्यम से आपत्तियां भी दर्ज कराई जा सकेंगे। उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न की दर से निर्धारित शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/