Prakash veg

Latest news uttar pradesh

काशी की तर्ज पर अयोध्या में पर्यटक ले सकेंगे रामायण क्रूज का मजा, आ गई उद्घाटन डेट

1 min read

काशी की तर्ज पर रामनगरी अयोध्या में भी पर्यटक रामायण क्रूज का मजा ले सकेंगे। क्रूज़ का उद्घाटन 7 सितंबर को होगा और इस क्रूज़ में एक बार में 125 लोग सवार हो सकेंगे।

काशी की तर्ज पर अयोध्या में पर्यटक ले सकेंगे रामायण क्रूज का मजा, आ गई उद्घाटन डेट

काशी की तर्ज पर रामनगरी अयोध्या में भी पर्यटक रामायण क्रूज का मजा ले सकेंगे। क्रूज़ का उद्घाटन 7 सितंबर को होगा और इस क्रूज़ में एक बार में 125 लोग सवार हो सकेंगे। क्रूज की लंबाई 25 फीट और चौड़ाई 15 फीट बताई जा रही है। क्रूज में डबल इंजन लगा है। क्रूज़ को एक प्राइवेट कंपनी ला रही है जिसने अयोध्या नगर निगम से करार किया हुआ है।

आपको बता दें कि दुबई में तैयार किया रामायण क्रूज जल्द ही अयोध्या पहुंच जाएगा। क्रूज को दुबई से गुजरात पोर्ट लाया गया है। वहां से ट्रक से रामनगरी लाया जा रहा है। अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने बताया कि दिल्ली की कंपनी अयोध्या क्रूज लाइन ने इसका निर्माण किया है। चौधरी चरण सिंह घाट पर कंपनी को छह हजार स्क्वाॅयर फीट जमीन जमीन पोर्ट बनाने के लिए अनुबंध पर दी गई है। जटायु में रामायण प्रसंगों के चित्र भी उकेरे जाएंगे।

निगम के अपर आयुक्त अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि यह जमीन अयोध्या क्रूज लाइन्स के लिए पर्यटन विभाग से ली गई है। बताया गया कि अयोध्या क्रूज लाइन्स ने नदी में चार क्रूज चलाने की योजना का प्रस्ताव दिया था जिसे सशर्त मंजूरी दे दी गई है। बताया गया कि नगर निगम की शर्तों के मुताबिक एजेंसी निगम को निर्धारित किराए के अतिरिक्त व्यापार में लाभांश का तीन प्रतिशत भी प्रदान करेगा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/