Prakash veg

Latest news uttar pradesh

महिला कांस्टेबल पर हुए हमले की जांच में अब STF की एंट्री, डीजीपी समेत आला अधिकारी पहुंचे ट्रामा सेंट

1 min read

सुलतानपुर में तैनात महिला हेड कांस्टेबल पर सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में हुए हमले की जांच में एसटीएफ को भी लगा दिया गया है। यह जानकारी डीजीपी विजय कुमार ने दी है।

महिला कांस्टेबल पर हुए हमले की जांच में अब STF की एंट्री, डीजीपी समेत आला अधिकारी पहुंचे ट्रामा सेंट

सुलतानपुर में तैनात महिला हेड कांस्टेबल पर सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में हुए हमले की जांच में एसटीएफ को भी लगा दिया गया है। यह जानकारी डीजीपी विजय कुमार ने दी। वह सोमवार को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती महिला हेड कांस्टेबल के स्वास्थ्य का जायजा लेने पहुंचे थे। सोमवार को ही प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार भी ट्रामा सेंटर पहुंचे और महिला हेड कांस्टेबल के स्वास्थ्य का जायजा लिया।

हाईकोर्ट द्वारा इस घटना का स्वत: संज्ञान लेकर रविवार को छुट्टी के दिन सुनवाई किए जाने के बाद गृह व पुलिस विभाग हरकत में आ गया है। महिला हेड कांस्टेबल के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के बाद ट्रामा सेंटर के बाहर मीडिया कर्मियों से बातचीत में स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था ने प्रशांत कुमार ने कहा कि महिला हेड कांस्टेबल के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। वह जैसे ही बातचीत करने की स्थिति में होंगी, उनसे बातचीत की जाएगी। घटनास्थल से फॉरेंसिक साक्ष्य जुटाए गए हैं, उसके आधार पर जांच चल रही है। अब तक की जांच में किसी तरह के यौन शोषण के साक्ष्य नहीं मिले हैं। जांच में पुलिस की कई टीमें लगी हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में हाईकोर्ट से भी दिशा-निर्देश मिले हैं, उसके अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

विगत 29/30 अगस्त को सुबह करीब चार बजे मनकापुर से प्रयागराज जा रही सरयू एक्सप्रेस में अयोध्या रेलवे स्टेशन पर महिला हेड कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिली थीं। उनके चेहरे व गले पर धारदार हथियार से कई बार किए गए थे। जीआरपी अयोध्या ने उन्हें इलाज के लिए पहले अयोध्या के श्रीराम संयुक्त अस्पताल पहुंचाया, जहां प्रारंभिक इलाज के बाद उन्हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया गया था। उनकी अयोध्या के सावन झूला मेले में ड्यूटी लगी थी, वह ड्यूटी के लिए ही इस ट्रेन से आ रही थीं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/