Prakash veg

Latest news uttar pradesh

वायनाड भूस्खलन में 93 लोगों की मौत, 250 लोगों को निकाला गया; बचाव कार्य के लिए 300 कर्मी तैनात

1 min read

केरल के वायनाड में ऊंचाई पर स्थित गांवों में मंगलवार को बड़े पैमाने पर हुई भूस्खलन की घटनाओं के बाद तबाह हुए मकान, उफनती नदियां और उखड़े हुए पेड़ों के दृश्य दिखाई दिए। भूस्खलन प्रभावित इलाकों तक सेना पहुंच चुकी है। रेस्क्यू कार्य में एनडीआरएफ समेत कई टीमें लगी हुई है।  बचाव कार्य जारी है…

बचाव कार्य के लिए 300 कर्मी तैनात

 गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि मंगलवार को केरल के वायनाड के मेप्पाडी इलाके में भूस्खलन के बाद 250 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है और बचाव कार्य के लिए 300 कर्मियों को तैनात किया गया है।

पीएम मोदी ने दिया मदद का भरोसा

 केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने बताया कि आपदा की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री और राहुल गांधी समेत कई पार्टी नेताओं ने मदद की पेशकश की है। उन्होंने हमें भरोसा दिलाया है कि हम इस संकट से निपटने के लिए मिलकर काम करेंगे।

Kerala Wayanad Landslide: 93 से अधिक लोगों की मौत

वायनाड के चूरलमाला क्षेत्र में भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टरों द्वारा बचाव अभियान जारी है। भूस्खलन में अब तक 93 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

एनडीआरएफ की टीम वायनाड पहुंच चुकी

 सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि 60 सदस्यों वाली एनडीआरएफ की टीम वायनाड पहुंच चुकी है और बेंगलुरु से 89 सदस्यों वाली टीम आने वाली है।

फायर फोर्स के 321 सदस्य तैनात

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने बताया कि वायनाड में फायर फोर्स के 321 सदस्यों को तैनात किया गया है। सेना की सेवाएं भी उपलब्ध कराई गई हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/