Prakash veg

Latest news uttar pradesh

बीपीएससी बिहार शिक्षक भर्ती में चयनित 30 टीचरों ने दिया इस्तीफा, और भी लाइन में, जानें वजह

1 min read

बीपीएससी बिहार शिक्षक भर्ती फेज-1 की परीक्षा पास करने के बाद समस्तीपुर जिले के विभिन्न स्कूलों में योगदान देने वाले करीब 30 शिक्षकों ने त्यापत्र दे  दिया है। चर्चा है कि अभी और नवनियुक्त शिक्षक त्यागपत्र देंगे। उन्होंने अपना त्यागपत्र डीईओ को दिया है। त्यागपत्र देने वालों में यूपी के शिक्षक शामिल हैं। त्याग पत्र स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सभी शिक्षक जिले के ग्रामीण स्कूलों में योगदान कर शिक्षण कार्य कर रहे थे। अचानक इस्तीफे का दौर शुरु होने लगा। अभी और शिक्षकों के इस्तीफे देने की सूचना भी आने लगी है। इस्तीफा देने वालों में अधिकांश ने अपना कारण केंद्रीय विद्यालय व दूसरे विभाग में नौकरी मिल जाना बताया है।

एक साथ इतने शिक्षकों के इस्तीफे से डीईओ कार्यालय में हलचल मचा हुआ है। जितने शिक्षकों के इस्तीफे दिए जा चुके हैं उतने स्कूलों में विभिन्न वर्गों में शिक्षकों के भरे गए पद खाली हो गए हैं।

बची रिक्तियों का पूरक रिजल्ट जारी हो
पूरक रिजल्ट जल्द जारी करने की मांग को लेकर सोमवार को सैकड़ों अभ्यर्थियों ने गांधी मैदान में धरना दिया। छात्र नेता सौरभ कुमार सिंह ने कहा कि पूरक रिजल्ट मात्र 4700 पदों पर जारी करने की बात चल रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि एक लाख 20 हजार में अभी तक मात्र 92 हजार शिक्षकों की ही नियुक्ति हुई है। शेष 28 हजार से ज्यादा पद रिक्त हैं। ऐसी स्थिति में बची हुई रिक्तियों के लिए पूरक रिजल्ट जारी किया जाना चाहिए।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/