Prakash veg

Latest news uttar pradesh

क्रेमलिन पर हमले का रूस ने लिया बदला, यूक्रेन में रेलवे स्टेशन को बनाया निशाना; 21 की मौत

1 min read

क्रेमलिन पर हमले का बदला

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को 14 महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। बुधवार को रूस ने दावा किया कि क्रेमलिन में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आवास पर ड्रोन अटैक की कोशिश की गई। इसे यूक्रेन की साजिश बताया गया था। रूस के मुताबिक यूक्रेन ने ड्रोन के जरिए पुतिन और रूस की संसद को निशाना बनाने की कोशिश की। रूस का कहना है कि रडार वारफेयर सिस्टम ने दोनों ड्रोन पर अटैक किया और इसके बाद वे संसद की इमारत पर ही क्रैश होकर गिर गए। बता दें कि इस इमारत से थोड़ी ही दूर पर पुतिन का ग्रैंड क्रेमलिन पैलेस है।

फाइटर ड्रोन

रूस का दावा है कि यूक्रेन ने फाइटर ड्रोन भेजे हैं। ये ड्रोन  वे होते हैं जो कि छोटी मिसाइल तक ले जा सकते हैं। रूस का कहना है कि ये फाइटर ड्रोन थे लेकिन इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। इस हमले के पीछे जानकार दो तरह की बातें कहते हैं। जानकारों का कहना है कि ऐसा भी हो सकता है कि रूस ने खुद ही यह हमला करवाया हो ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वह खुद को सही साबित कर सके और यूक्रेन पर हमले तेज कर सके।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस के हमले की जानकारी देते हुए कहा कि 12 लोग शहर में ही मारे गए जबकि पास के गांव में भी लोगों की मौत हुई है। अब तक नौ के मारे जाने की पुष्टि हुई है लेकिन खोजबीन जारी है। वहीं रूस की एजेंसी ने दावा किया था कि यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस की तेल रिफाइनरी में आग लग गई थी। रूस का कहना है कि क्रीमिया से जोड़ने वाले पुल के करीब यूक्रेन ने यह हमला किया था।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/