Prakash veg

Latest news uttar pradesh

UP Top 10 News Today: यूपी निकाय चुनाव पहले चरण की वोटिंग शुरू, CM योगी ने अपने बूथ पर सबसे पहले किया मतदान

1 min read

यूपी में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में राज्य के नौ मण्डलों के 37 जिलों में आज मतदान हो रहा है। 10 नगर निगमों के 10 महापौर और 830 पार्षदों के अलावा 104 नगर पालिका परिषद अध्यक्षों और 2776 सदस्य और 276 नगर पंचायत अध्यक्षों और 3682 सदस्यों के लिए आज वोट पड़ रहे हैं। शाम छह बजे तक मतदान केंद्र के परिसर में जितने भी लोग लाइन में लगे होंगे, उन्हें वोट डालने का मौका मिलेगा। पहले चरण के लिए कुल दो करोड़ 40 लाख 7 हजार 643 वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इनमें कुल पुरुष वोटर-एक करोड़ 27 लाख 70 हजार 963 और कुल महिला वोटर-एक करोड़ 12 लाख 36 हजार 680 हैं।

1-योगी बने बूथ के फर्स्‍ट वोटर, कहा- मतदान अधिकार ही नहीं कर्तव्‍य भी  

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मतदान शुरू होते ही गोरखपुर के गोरखनाथ क्षेत्र स्थित अपने बूथ पर पहुंचकर सबसे पहले मतदान किया। ‘पहले मतदान फिर जलपान’ के नारे को चरितार्थ करते हुए पिछले कई चुनावों से अपने बूथ पर सबसे पहले मतदान करने वाले सीएम योगी ने कहा कि मतदान हमारा अधिकार ही नहीं बल्कि कर्तव्‍य भी है जिसका बेहतर उपयोग किया जाना चाहिए इसलिए मेरी प्रदेश के मतदाताओं से अपील है कि मतदान अवश्य करें। उन्‍होंने विश्‍वास जताया कि यह चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होंगे।

लखनऊ कैंट में पुलिस कन्ट्रोल रूम (डायल-112) के सिपाही सआदतअली हाईस्कूल की एक छात्रा को दो दिन से सरेराह छेड़ रहा था। सिपाही की हरकत बढ़ी तो छात्रा ने मां को पूरी बात बतायी। मां डरी नहीं और हिम्मत दिखाते हुये सिपाही को सबक सिखाने के लिये बुधवार सुबह वह बेटी के पीछे स्कूटी से चलने लगी।

3-‘मेरे नाम के आगे न लिखा जाए गुर्गा, माफिया, डॉन’, मुख्‍तार की गुहार 

यूपी की बांदा जेल में बंद मुख्‍तार अंसारी ने बाराबंकी में स्‍पेशल सेशन जज की अदालत में गुहार लगाई है कि उसके नाम के आगे गुर्गा, बाहुबली, माफिया और डॉन जैसे विशेषण न लगाए जाएं। उसने पुलिस और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर ऐसे विशेषणों के जरिए बदनाम करने का आरोप लगाया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/