Prakash veg

Latest news uttar pradesh

NEET PG Exam 2022: सरकार का बड़ा फैसला, 8 हफ्ते के लिए टली परीक्षा

1 min read

NEET PG exam 2022: नीट की परीक्षा को लेकर सरकार का बड़ा फैसला आया है । सरकार ने बताया है कि, परीक्षा 6 से लेकर 8 हफ्ते के लिए टाल दी गई है। बता दें कि ये परीक्षा 12 मार्च को आयोजित होनी थी।

NEET PG exam जिसको लेकर सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। जहा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि नीट पीजी 2022 की परीक्षा को टाल दिया गया है। बता दें कि नीट पीजी परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होनी थी। लेकिन कई छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि, नीट परीक्षा को फिलहाल के लिए टाल दिया जाना चाहिए। वही इस याचिका पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच सुनवाई करने वाली थी।

याचिकाकर्ताओं ने अपनी याचिका में मेडिकल इंटर्नशिप का हवाला दिया था। आपको बताते की कई छात्रों की इंटर्नशिप पूरी नहीं हुई है, छात्रों का कहना है की एक साथ दो बैच को कैसे सभी सीटें मुहैया कराई जा सकती हैं। इसीलिए 12 मार्च को परीक्षा आयोजित कराना ठीक नहीं है। बता दें कि लंबे आंदोलन और प्रदर्शन के बाद नीट पीजी की काउंसलिंग शुरू की गई. ये पिछले साल के छात्रों की काउंसलिंग है, जिसे बार-बार टाला जा रहा था. इसे लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों ने कई दिनों तक हड़ताल की थी और मार्च निकाले थे. जिसके बाद आखिरकार अब काउंसलिंग शुरू हो पाई है.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/