Prakash veg

Latest news uttar pradesh

‘चाइनामैन’ की फिरकी पर जमकर थिरके SA बल्लेबाज, 17 रन देकर चटकाए 5 विकेट, Bhuvneshwar Kumar के एलीट क्लब में मारी एंट्री

1 min read

भारत ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 में 106 रन से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर किया। भारतीय गेंदबाजी में स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया। बर्थडे बॉय के पांच विकेट के कारण दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को सिर्फ 17 रन देकर 95 रन पर पवेलियन लौट गई। ऐसे में कुलदीप ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।

भारत ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 में 106 रन से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर किया। ऐसे में बल्ले जहां कप्तान सूर्या ने तूफानी शतक जड़ा तो वहीं गेंद से भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया।

भुवनेश्वर कुमार की बराबरी की-

बर्थडे बॉय के पांच विकेट के कारण दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को सिर्फ 17 रन देकर 95 रन पर पवेलियन लौट गई। ऐसे में कुलदीप ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार के बाद कुलदीप यादव टी20 में एक से ज्यादा बार 5 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

भारत से बाहर लिए एक से ज्यादा बार 5 विकेट-

कुलदीप भारत से बाहर भी एक से ज्यादा बार 5 विकेट लेने वाले भी दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले 2018 में भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही जोहान्सबर्ग में 24 विकेट देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे।

आइए देखते है विदेशी धरती पर एक से ज्यादा बार 5 विकेट लेने वाले भारतीय-

  • भुवनेश्वर कुमार ने अफगानिस्तान के खिलाफ 2022 में दुबई में 4 रन देकर पांच विकेट चटकाए।
  • कुलदीप यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2023 में जोहान्सबर्ग में 17 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए।
  • भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में ही 2018 में 24 रन देकर पांच विकेट लिए।
  • कुलदीप यादव मे इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में ही मैनचेस्टर में 24 रन देकर पांच विकेट लिए।

बर्थडे बॉय ने किया कमाल-

कुलदीप यादव अपने बर्थडे पर पांच विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले सभी गेंदबाजों ने 4 विकेट चटकाए हैं। हालांकि कुलदीप से पहले भारत की ओर से युवराज सिंह ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट और  रवींद्र जडेजा  ने अपने जन्मदिन पर वेस्टइंडीज के खिलाफ एक विकेट चटकाया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/