Prakash veg

Latest news uttar pradesh

The Kerala Story Box Office: बजट से दोगुना हो गई ‘द केरल स्टोरी’ की कमाई, जानें 8वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

1 min read

फिल्म द केरल स्टोरी को एक ओर जहां दर्शकों का सपोर्ट मिल रहा तो दूसरी ओर उसे दो राज्यों में बैन कर दिया गया, जिसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा। उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को  फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के निर्माताओं की ओर से दायर उस याचिका पर पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु सरकार से जवाब मांगा जिसमें कहा गया है कि इन दोनों राज्यों के सिनेमाघरों में उनकी फिल्म नहीं दिखाई जा रही है। प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की पीठ ने पश्चिम बंगाल सरकार से सवाल करते हुए कहा कि फिल्म को देश के बाकी हिस्सों में बिना किसी समस्या के प्रदर्शित किया जा रहा है और इस पर प्रतिबंध लगाने का कोई कारण नहीं दिख रहा। इस विवाद के बीच फिल्म ने शुक्रवार को कितनी कमाई की, इसका अर्ली अस्टीमेट सामने आ गया है।

कितना हुआ द केरल स्टोरी का कलेक्शन
द केरल स्टोरी को भी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स की तरह दर्शकों का सपोर्ट मिल रहा है और फिल्म तेजी से कमाई कर रही है। 8 करोड़ रुपये से ओपनिंग करने के बाद फिल्म ने सात दिन में 81.36 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। वहीं sacnilk की अर्ली ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक 8वें दिन फिल्म ने करीब 12 करोड़ का कलेक्शन किया है।

पहले दिन: 8.03 करोड़ रुपये
दूसरे दिन: 11.22 करोड़ रुपये
तीसरे दिन: 16.40 करोड़ रुपये
चौथे दिन: 10.07 करोड़ रुपये
पांचवे दिन: 11.14 करोड़ रुपये
6वें दिन: 12 करोड़ रुपये
7वें दिन: 12.50 करोड़ रुपये
8वें दिन: 12 करोड़ रुपये (अर्ली ट्रेंड)

कितना है फिल्म का बजट और क्या है कास्ट
बता दें कि फिल्म द केरल स्टोरी में लीड रोल में अदा शर्मा है और उन्हें फैन्स का खूब प्यार मिल रहा है। वहीं अदा के साथ ही फिल्म में योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इडनानी भी प्रमुख किरदारों में हैं। फ‍िल्‍म का निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है। गौरतलब है कि फिल्म का बजट करीब 40 करोड़ रुपये है और फिल्म उससे दोगुना कमाई कर चुकी है। वहीं फिल्म जल्दी ही 100 करोड़ क्लब में शामिल हो सकती है।

बैन पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा
सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी से कहा, ”देश के बाकी हिस्सों में फिल्म दिखाई जा रही है जिसमें वे राज्य भी शामिल हैं जिनकी जनसांख्यिकीय संरचना समान है और वहां कुछ नहीं हुआ।  इसका फिल्म के कलात्मक मूल्य से कुछ नहीं लेना-देना है। यदि लोग फिल्म को नहीं पसंद करते, तो वे फिल्म को नहीं देखेंगे।” सिंघवी ने कहा कि खुफिया जानकारी के मुताबिक, यहां कानून-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है और विभिन्न समुदायों के बीच शांति भंग हो सकती है। पीठ ने तमिलनाडु सरकार से कहा कि वह फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ का प्रदर्शन करने वाले सिनेमाघरों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में स्पष्ट करे।  पीठ ने तमिलनाडु सरकार की ओर से पेश अधिवक्ता अमित आनंद तिवारी से कहा, ”राज्य सरकार नहीं कह सकती कि जब सिनेमाघरों पर हमला किया जाता है और कुर्सियों को जलाया जाता है, तो वह मुंह मोड़ लेगी।” फिल्म के निर्माताओं की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने कहा कि तमिलनाडु में वास्तव में पाबंदी लगाई गई है क्योंकि फिल्म का प्रदर्शन करने वाले सिनेमाघरों को धमकी दी जा रही है और उन्होंने इसका प्रदर्शन बंद कर दिया है।  फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार करने के केरल उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ एक अलग याचिका पर सुनवाई 15 मई को करेगी और उसी दिन नयी याचिका पर भी सुनवाई की जाएगी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/