Prakash veg

Latest news uttar pradesh

Footwears चुनते वक्त डिजाइन से ज्यादा फिटिंग पर करें फोकस, नहीं तो हो सकते हैं इन परेशानियों का शिकार

1 min read

फुटवेयर्स खरीदते वक्त अगर आप कलर डिजाइन पर ज्यादा फोकस करती हैं और फिटिंग से समझौता कर लेती हैं तो बहुत गलत कर रही हैं। फिटिंग वाले फुटवेयर्स न पहनने से पैर और कमर दर्द के साथ ही बनियन प्लांटर फैसीसाइटिस जैसी कई और गंभीर समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। इनके चलते चलना- फिरना भी दूभर हो सकता है।

फुटवेयर्स खरीदते वक्त महिलाओं का पूरा फोकस डिजाइन पर होता है। कंफर्ट सेकेंड नंबर पर आता है। फुटवेयर्स खरीददारी में इस चीज की अनदेखी पैरों से जुड़ी कई समस्याओं की वजह बन सकती है क्योंकि पैर आपके पूरे शरीर का वजन उठाते हैं। गलत फुटवेयर पहनने से सिर्फ पैरों में ही दर्द नहीं होता, बल्कि इससे कमर दर्द और बनियन्स की प्रॉब्लम भी देखने को मिल सकती है।

एक अध्ययन में यह बताया गया है कि लगभग 77% वयस्क पैर दर्द से परेशान रहते हैं। जिसकी एक बहुत बड़ी वजह गलत फिटिंग वाले फुटवेयर्स हैं। हालांकि महिलाओं में ये समस्या ज्यादा देखने को मिलती है। कपड़ों से मैचिंग फुटवेयर्स का कलेक्शन बनाने के चक्कर में वो सस्ते फुटवेयर्स खरीदती हैं, जो कुछ ही दिनों के मेहमान होते हैं, लेकिन आपको लंबे समय तक चलने वाली परेशानियां दे सकते हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/