Prakash veg

Latest news uttar pradesh

लखनऊ में NSG-ATS की मॉकड्रिल, आसमान में मंडराए हेलीकाप्टर, खतरे का ऐसे खात्मा

1 min read

लखनऊ में NSG-ATS की मॉकड्रिल चल रही है। यूपी पुलिस और एनएसजी कमाण्डो ने गुरुवार को भी पर मॉक ड्रिल किया। जिसे ‘गांडीव-वी’ नाम दिया गया है।

लखनऊ में NSG-ATS की मॉकड्रिल, आसमान में मंडराए हेलीकाप्टर, खतरे का ऐसे खात्मा

लखनऊ शहर के प्रमुख भवन, मॉल व रेलवे-बस स्टेशनों पर आतंकी हमला हो जाए तो उससे निपटने के लिए मौजूद उपायों को और मजबूत करने के लिए यूपी पुलिस और एनएसजी कमाण्डो ने गुरुवार को भी पर मॉक ड्रिल किया। जिसे ‘गांडीव-वी’ नाम दिया गया है। मॉक ड्रिल शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर की रही है।  इसी कड़ी में पुलिस मुख्यालय, विधान भवन में अभ्यास हुआ।

वहीं बुधवार दोपहर तीन बजे से देर रात तक मॉक ड्रिल की गई। साथ ही चारबाग रेलवे स्टेशन, आलमबाग बस स्टेशन और पलासियो मॉल में बम विस्फोट होने के बाद स्थिति से निपटने की मॉक ड्रिल हुई।

लखनऊ जंक्शन प्लेटफार्म नम्बर छह पर बुधवार शाम 3.55 बजे बम धमाका कर अभ्यास शुरू किया गया। इससे अफरातफरी का माहौल हुआ। आस पास दहशत में आए लोगों को बताया गया कि यह असली घटना नहीं बल्कि मॉक ड्रिल है। इसी तरह विधानभवन की ओर जाने वाली पूरी सड़क को रोक कर लोकभवन में सुरक्षा व्यवस्था परखने और अपनी तैयारियों को देखने के लिये मॉक ड्रिल की गई। यहां गोलियां की तड़तड़ाहट दूर तक सुनायी दे रही थी। पुलिसकर्मियों की चहलकदमी दूर से देख कुछ लोग सकते में आये।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/