Prakash veg

Latest news uttar pradesh

अमृतसर से अहमदाबाद जा रही फ्लाइट भटक गई रास्ता, पहुंच गई पाकिस्तान के लाहौर के पास

1 min read

अमृतसर से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस का एक विमान भटककर पाकिस्तान के लाहौर तक पहुंच गया था। विमान के भटकने की वजह खराब मौसम बताया जा रहा है। बाद में यह विमान वापस भारत लौट आया।

अमृतसर से अहमदाबाद जा रही फ्लाइट भटक गई रास्ता, पहुंच गई पाकिस्तान के लाहौर के पास

अमृतसर से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस का एक विमान भटककर पाकिस्तान के लाहौर तक पहुंच गया था। विमान के भटकने की वजह खराब मौसम बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यह विमान करीब 8 बजे भारतीय हवाई क्षेत्र में वापस जाने से पहले गुजरांवाला तक पहुंच गया। रविवार को मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है। ‘डॉन’ अखबार की खबर में कहा गया है कि फ्लाइट रडार के अनुसार, 454 नॉट की गति से उड़ रहा भारतीय विमान ने शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे उत्तरी लाहौर में प्रवेश किया। रात आठ बजकर एक मिनट पर यह विमान भारत लौट आया। इस मामले में फिलहाल एयरलाइंस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

पाकिस्तानी विमान के साथ भी हो चुका है ऐसा
खबर के अनुसार, नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह असामान्य नहीं है। वजह, मौसम खराब होने की हालत में अंतरराष्ट्रीय रूप से इसकी इजाजत होती है। उल्लेखनीय है कि मई में, पाकिस्तान में भारी बारिश होने के कारण पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) का एक विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया था और करीब 10 मिनट तक यहां रहा था। विमान पीके248 चार मई को मस्कट से लौट रहा था और उसे लाहौर में अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उतरना था। हालांकि, भारी बारिश के कारण बोइंग 777 विमान के पायलट के लिए ऐसा करना मुश्किल हो रहा था।
पाकिस्तान में खराब है मौसम
इस बीच, पाकिस्तान में हवाई अड्डों पर खराब दृश्यता के कारण उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है, या उनमें देरी हुई है। सीएए के प्रवक्ता ने कहा कि अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता 5,000 मीटर रहने के कारण लाहौर के लिए मौसम की चेतावनी की अवधि शनिवार रात साढ़े 11 बजे तक बढ़ा दी गई है। खराब दृश्यता के कारण लाहौर जाने वाली कई उड़ानों को इस्लामाबाद भेज दिया गया। पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में शनिवार शाम तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश हुई। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के मुताबिक, सर्वाधिक प्रभावित इलाके खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के तीन निकटवर्ती जिले थे, जहां लगभग 29 लोगों की जान चली गई।
0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/