Prakash veg

Latest news uttar pradesh

2020: एक साल जब कोहली की कप्तानी पर उठे गंभीर सवाल!

1 min read

इसे विडंबना ही कहा जायेगा कि क्रिकेट का सबसे छोटा और सबसे लोकप्रिय फ़ॉर्मेट टी-20 यानी 20-20 वर्ल्ड कप का आयोजन साल 2020 में मुमकिन नहीं हो पाया! दरअसल, जिस कोरोना संकट से पूरी दुनिया जूझी उससे क्रिकेट कैसे अछूता रह सकता था? न सिर्फ़ ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप दो साल के लिए स्थगित हुआ बल्कि मार्च के महीने में होने वाला महिला वर्ल्ड कप भी एक साल  पीछे चला गया।

लेकिन, ऐसा नहीं रहा कि कोरोना पूरी तरह से क्रिकेट के हौसले को पस्त कर पाती। बीसीसीआई ने जिस शानदार तरीक़े से देर से ही सही और वो भी विदेश में आईपीएल का कामयाब आयोजन कराया उसकी मिसाल ना सिर्फ़ भारत में बल्कि दुनिया में दी जायेगी।

पर सवाल यह है कि भारतीय क्रिकेट इस साल को याद कैसे करेगा? टेस्ट क्रिकेट में सबसे न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट होने के लिए या फिर मेलबर्न में साल के आख़िर में यादगार पलटवार के लिए? अंजिक्य रहाणे की कप्तानी पारी भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे उम्दा पारियों में से गिनी जायेगी। रहाणे ने दिखाया कि कैसे वह लाल गेंद की क्रिकेट में कोहली की टेस्ट कप्तानी के विकल्प साबित हो सकते हैं। इस बात पर आप चौंकिये नहीं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *