Prakash veg

Latest news uttar pradesh

Mehbooba Omar House Arrest: उपराज्यपाल बोले भ्रामक अफवाह न फैलाएं, न महबूबा मुफ्ती; न ही अब्दुल्ला को नजरबंद

1 min read

SC Article 370 Verdict पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले सोमवार को नजरबंद किया गया। इस बात का दावा उनकी पार्टी के नेताओं ने किया है। इसके बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि नजरबंदी या गिरफ्तारी की खबर पूरी तरह से निराधार

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को आज  सुप्रीम कोर्ट में अनुच्छेद 370 पर फैसला आने से पहले नजरबंद किया गया। ऐसा दावा उनकी पार्टी ने सोशल मीडिया साइट X पर किया है। जिसे खारिज करते हुए जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि भ्रामक अफवाह न फैलाएं।

पीडीपी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुनाए जाने से पहले ही, पुलिस ने पीडीपी (PDP Party) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के आवास के दरवाजे सील कर दिए हैं और उन्हें अवैध रूप से नजरबंद कर दिया है।”

इसके बाद जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा(LG Manoj Sinha) ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले (SC Article 370 Verdict) से पहले किसी की नजरबंदी या गिरफ्तारी की खबर ‘पूरी तरह से निराधार’ है। अधिकारियों ने कहा कि इस बीच, पुलिस ने पत्रकारों को नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला(Farooq Abdullah) और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला(Omar Abdullah) के गुपकर स्थित आवास के पास इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/