Prakash veg

Latest news uttar pradesh

महिला पहलवानों को मैरी कॉम पैनल पर भरोसा नहीं, मिला हरियाणा बीजेपी चीफ का साथ

1 min read

भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के चेयरमैन बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी पहलवानों ने मैरी कॉम की अध्यक्षता में बनी केंद्री की निगरानी कमिटी पर विश्वास करने से इनकार कर दिया है। पहलवानों का कहना है कि यह पैनल एकतरफा और पक्षपाती है। पहलवानों ने कहा कि इस पैनल के जरिए आरोपी बृजभूषण को बचाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जांच कमेटी का आगे पेश किए गए सबूतों के साथ भी छेड़छाड़ की गई है।

Top Wrestlers Protest In Delhi Against Wfi Chief Sexual Harassment With  Seven Female Wrestlers | 'न्याय मिलने तक यहीं खाएंगे यहीं सोएंगे...',  दिल्ली में फिर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन ...

बता दें कि मुक्केबाज और ओलंपिक पदक विजेता मैरी कॉम को पांच सदस्यीय ओवरसाइट समिति का प्रमुख बनाया गया था। इसमें योगेश्वर दत्त,तृप्ति मुरगुंडे, राजगोपालन, राधा श्रीमन सदस्य थे। उस समय मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के गोंडा में कुश्ती चैंपियनशिप को भी रद्द कर दिया था।

हरियाणा भाजपा के प्रमुख का पहलवानों को समर्थन
लंबी चुप्पी के बाद बीते सप्ताह हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने महिला पहलवानों का समर्थन किया था। इसके बाद अब हरियाणा में भजापा इकाई के अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने भी इन महिला पहलवानों को राज्य की शान बताया है। उन्होंने कहा, प्रदर्शन कर रहीं पहलवान हरियाणा की बेटियां हैं और उनकी मांगों को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने रखा गया है।

बता दें कि प्रदर्शन करने वाली महिलाओ में विनेश फोगाट और साक्षी मलिक भी शामिल हैं। उन्होंने बृजभूषण पर महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण का आरोप लगाया है। हालांकि बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि अगर उनके खिलाफ लगे आरोप सही पाए जाते हैं तो वह फांसी लगा लेंगे। धनखड़ ने कहा, केंद्रीय मंत्री से बात के दौरान हमने इस बात पर जोर दिया है कि जो भी महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं वे हरियाणा की बेटियां हैं और उन्हें न्याय मिलना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने उन्हें इस बात का आश्वासन दिया है।
0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/