Prakash veg

Latest news uttar pradesh

इमरान खान ने माना इस सेक्टर में पीछे रह गया पाकिस्तान, भारत की तरक्की की दी मिसाल

1 min read

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान 23 दिसंबर को लाहौर पहुंचे। यहां उन्होंने स्पेशल टेक्नोलॉजी जोन लाहौर टेक्नोपोलिस का उद्घाटन किया। इस दौरान अपने भाषण में उन्होंने भारत की मिसाल दी है। उन्होंने कहा कि हम टेक इंडस्ट्री में बहुत तेजी से आगे बढ़ सकते थे लेकिन हम हिन्दुस्तान से पीछे रह गए हैं।

भारत से पीछे रह गया पाकिस्तान

इमरान खान ने कहा है कि टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हम बहुत पीछे रह गए। हमारा हमसाया मुल्क हिन्दुस्तान करीब 15-20 साल पहले इस सेक्टर में आया और आज की तारीख में उनका करीब 150 अरब डॉलर का एक्सपोर्ट है। हिन्दुस्तान ने जब 1990 के दौरान अपनी इकॉनमी ओपन की तो वहां सबसे पहले विदेश में रहने वाले भारतीयों ने निवेश करना शुरू किया। इसे देखने के बाद दुनिया की बड़ी कंपनियां भारत पहुंचीं। ये हमारी बदकिस्मती है कि हमने अपने देश में कभी इस पर जोर दिया ही नहीं। और जो देश निर्यात में हमसे पीछे थे, वे आज आगे बढ़ गए हैं।

टेक सेक्टर से पाकिस्तान का विकास संभव

इमरान खान ने कहा कि टेक सेक्टर में बेहतरी के लिए पाकिस्तान की स्थिति आदर्श है। हमारी युवा आबादी बहुत बड़ी है। हम तेजी से विकास कर सकते हैं। हम नौकरियां दे सकते हैं। हमें एक्सपोर्ट पर जोर देना होगा। जो देश एक्सपोर्ट में हमसे पीछे थे वो आज की तारीख में हमसे आगे बढ़ गए हैं।

उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान जब कई कंपनियां घाटे में चली गई, इस वक्त में टेक कंपनियों का रेवेन्यु बहुत बढ़ गया। यही कारण है कि दुनिया टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आगे बढ़ रही है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/