Prakash veg

Latest news uttar pradesh

कील मुंहासों के दाग से छुटकारा और मिलेंगे शाइनिंग हेयर, इस्तेमाल करें आलू का रस

1 min read

फ्लॉलेस स्किन और खूबसूरत शाइनी बालों की चाहत हर लड़की करती है। हालांकि इसे पाने के लिए लड़किया काफी प्रयास करती हैं। तरह-तरह की क्रीम इस्तेमाल करती हैं तो वहीं बालों के लिए भी महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स खरीदती हैं। हालांकि आज हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाए बता रहे हैं जिसे जानने के बाद आपको किसी तरह के महंगे प्रोडक्ट खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी, जी हां, आप आलू के रस की मदद से कील मुहांसे, डार्क सर्कल, डल स्किन जैसा परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। इसी के साथ ये बालों को खूबसूरत बनाने में भी आपकी मदद करेगा। जानते हैं, इसे इस्तेमाल करने का तरीका।

Beauty try these home remedies to get rid of nail acne 91106 एक रात में  गायब हो जाएँगे कील मुंहासे, करें इन बेहतरीन नुस्खों का इस्तेमाल -  lifeberrys.com हिंदी

मिलेंगे शाइनी हेयर 

लंबे, घने और काले बालों की चाहत हर महिला की होती है। प्रदूषण, चिंता या डैंड्रफ से बाल अक्सर खराब हो जाते हैं । ऐसे में आप आलू के रस में एलोवेरा जेल और शहद मिलाएं। फिर इस हेयर मास्क को बालों में लगाएं। इसे लगाएं और फिर एक घंटे तक बालों की मसाज करे। कुछ घंटों के लिए लगा रहने के बाद बालों को शैम्पू से धोएं।

 

डार्क सर्कल पर लगाएं

इन दिनों डार्क सर्कल एक कॉमन परेशानी है। हर कोई इस समस्या से जूझ रहा है। ऐसे में आलू का रस आपके काम आ सकता है। इसे इस्तेमाल करमे के लिए आलू के रस में रूई को फ्लैट कर रस में डिप करें और कुछ देर के लिए अपनी आंखों के ऊपर रखें। इसे लगाने के बाद आंखों को रिलेक्स करने दें।

कील मुंहासों के दाग 

अक्सर मुंहासों के दाग खूबसूरत स्किन को बेजान बना देता है साथ ही इसकी वजह से आपको कॉन्फिडेंस भी लो हो जाता है। इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच आलू का रस और 2 चम्मच नींबू का रस मिलाएं। फिर इसमें थोड़ी मुल्तानी मिट्टी मिलाएं। अच्छे से पेस्ट बनाएं और फिर चेहरे पर लगाएं। अच्छे से सुखाएं और इस दौरान बात न करें रिलेक्स करें। फिर हाथों को गीला करके सुखे फेस पैक पर लगाएं, रब करें और नॉर्मल पानी से साफ करें।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/