Prakash veg

Latest news uttar pradesh

कश्मीर में हिंदू-सिखों पर हमला करने वाले 4 आतंकी उतारे गए मौत के घाट

1 min read
चीनी सैनिक सर्दी नहीं झेल पा रहे?

सीमा पार से प्रायोजित आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में धार्मिक अल्पंसख्यकों (हिंदू-सिख) पर कुछ हमले किए हैं और इनमें शामिल चार आतंकवादियों को मार गिराया गया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को संसद में यह जानकारी दी।

कश्मीर में आतंकवाद का नया ट्रेंड, गैर-कश्मीरी और हिंदू-सिखों की चुन-चुनकर  हत्या कर रहे दहशतगर्द -

राज्यसभा में एक प्रश्न का लिखित जवाब देते हुए गृहराज्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी दर्ज की गई है, 2018 में जहां 417 घटनाएं हुईं, वहीं, इस साल 30 नवंबर तक 203 घटनाएं हुई हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है। मंत्री ने कहा, ”हालांकि, सीमा पार से प्रायोजित आतंकवादियों की ओर से धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बनाकर कुछ हमले हुए हैं।”

मंत्री ने जवाब में कहा, ”धार्मिक अल्पसंख्यकों पर हमले को लेकर 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि इन घटनाओं में शामिल 4 आतंकवादी मारे गए हैं। एक भगोड़ा सहित 7 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है।” राय ने कहा कि आतंकी हमलों को रोकने के लिए एक मजबूत सुरक्षा और खुफिया तंत्र काम कर रहा है। इसके अलावा दिन रात निगरानी, पट्रोलिंग और आतंकियों के खिलाफ सक्रियता से अभियान चलाए जा रहे हैं।

 

मंत्री ने यह भी कहा कि आतंकी हमलों को रोकने के लिए चौबीसो घंटे नाकाओं पर जांच की जा रही है और अहम ठिकानों पर रोड ओपनिंग पार्टीज को तैनात किया गया है। राय ने यह भी कहा कि आतंकवाद से संबंधित मामलों की त्वरित और प्रभावी जांच और अभियोजन के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) का गठन किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि एसआईए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और अन्य केंद्रीय एजेंसियों के साथ समन्वय के लिए नोडल एजेंसी होगी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/