Prakash veg

Latest news uttar pradesh

‘मैं बाबरी हूं’ लिखा बैज छात्रों के बीच बांटा, PFI कार्यकर्ता पर केस दर्ज

1 min read

anti social slogans sounds at jnu campus delhi says hashimpur and dadri make again babri mosque, JNUSU demands | 'न हाशिमपुरा, न दादरी फिर से बनाओ बाबरी'; JNU के प्रदर्शन में मस्जिद‘मैं

बाबरी हूं’ लिखा बैज छात्रों के बीच बांटने के आरोप में केरल में में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ता के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि छात्रों को बाबरी विध्वंस की याद दिलाने के मकसद से पीएफआई के कार्यकर्ता ने एक स्कूल के स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान छात्रों को यह बैज दिया। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता पी के कृष्णादास ने राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि यह घटना के पथानामथहिट्टा जिले में स्थित St George High School की है। यह स्कूल कथ्थांगल पंचायत में पड़ता है।

पुलिस ने बताया कि रानी मंडल के बीजेपी अध्यक्ष सुरेश के पिल्लई की शिकायत पर धारा 341, 152 A और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘स्कूल के गेट पर, मैं बाबरी हूं के बैज छात्रों के बीच बांटे गए। इतना ही नहीं छात्रों के सीने पर यह बैज जबरन लगाए भी गए। हमने अपनी एफआईआर में एसडीपीआई कार्यकर्ता मुनीर नजर का नाम लिखा है।’ पुलिस ने कहा कि जरुरत पड़ने पर जांच के बाद और भी अन्य लोगों के नाम शामिल किये जाएंगे।

स्थानीय CPI(M)नेता और कथ्थांगल पंचायत के अध्यक्ष बिनू जोसेफ ने कहा कि एसडीपीआई सत्तारुढ़ सरकार के गठबंधन में है लेकिन इसमें उसकी कोई भूमिका नहीं है। इधर बीजेपी नेता ने आयोग के सामने अपनी शिकायत में कहा है कि इस स्कूल के ज्यादातर छात्र हिंदू और क्रिश्चन समुदाय से आते हैं। इस बैज का इस्तेमाल छात्रों के बीच नफरत फैलाने के लिए किया गया था। आयोग को इस मामले में एक्शन लेना चाहिए।’

केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह घटना केरल धीरे-धीरे सीरिया बन रहा है। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन चरमपंथियों को बढ़ावा दे रहे हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/