Prakash veg

Latest news uttar pradesh

कश्मीर में पर्यटकों ने आतंकियों के मंसूबे पर फेरा पानी…

1 min read

जम्मू-कश्मीर पर्यटन विभाग ने गुरुवार को कहा कि नवंबर में करीब 1.27 लाख पर्यटकों ने कश्मीर का दौरा किया जो पिछले सात वर्षों में सबसे अधिक है।  “नवंबर में लगभग 1.27 लाख पर्यटक और इस साल अक्टूबर में 97,000 पर्यटकों ने कश्मीर का दौरा किया, जो पिछले सात वर्षों में सबसे अधिक है।” उन्होंने कहा कि जोरदार पर्यटन प्रचार और प्रतिष्ठित त्योहारों के कारण यह संभव हो सका है।

जम्मू विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड मैनेजमेंट के एक प्रोफेसर परीक्षित मन्हास ने कहा, “जम्मू और कश्मीर में भारी संख्या में पर्यटकों की आमद, विशेष रूप से कश्मीर में, यह दर्शाता है कि वर्तमान सरकार के प्रयास फल दे रहे हैं और सामान्य स्थिति लौट रही है। हालांकि, पर्यटन विकास को गति देने के लिए और अधिक प्रयासों की आवश्यकता है।”

इस बीच, आगामी सर्दियों के मौसम (दिसंबर 2021 से फरवरी 2022) के दौरान, उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों, दक्षिण और उत्तर पूर्व भारत के अधिकांश हिस्सों और हिमालय की तलहटी के कुछ क्षेत्रों में सामान्य से सामान्य से अधिक न्यूनतम तापमान होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी है।

मौसम एजेंसी ने कहा कि उत्तरी आंतरिक प्रायद्वीप के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है। उत्तर पश्चिमी भारत के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/