Prakash veg

Latest news uttar pradesh

नेशनल हाईवे पर पहुंचा कोसी का पानी, रामपुर से मुरादाबाद हाईवे बंद, भोट से नैनीताल हाईवे भी बंद

1 min read

उत्तराखंड में पहाड़ों पर हुई भारी बारिश के बाद यूपी के रामपुर में हालात बिगाड़ गए हैं। कोसी के साथ अब पीलाखार नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। कोसी का पानी रामपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर पहुंच गया है। इसके चलते मुरादाबाद की ओर जाने वाला यातायात प्रभावित हो रहा है।

 

पहाड़ों पर भारी बारिश और रामनगर बैराज से छोड़े गए पानी ने रामपुर में हालात बिगाड़ दिए हैं। कोसी के साथ अब पीलाखार नदी भी उफान पर आ गई है। कोसी ने उफनाते हुए रामपुर से दिल्ली का नेशनल हाईवे डुबो दिया है। जिससे मुरादाबाद की ओर जाने वाले वाहनों को वाया पटवाई-शाहबाद डायवर्ट कर दिया है। वहीं पीलाखार नदी भी उफान पर आ गई है और भोट में करीब सौ मीटर हाईवे जलमग्न हो गया है। जिससे भोट में भी नैनीताल हाईवे बंद करना पड़ा है और ट्रैफिक वाया केमरी डायवर्ट कर दिया है।

मूंढापांडे थाने के बीच हाईवे पर कोसी नदी का पानी उतर आया
रामनगर बैराज से छोड़े गए पानी ने जिले में बाढ़ के हालात बना दिए हैं। स्वार, टांडा, दढ़ियाल, मसवासी में बाढ़ जैसे हालातों के बीच कोसी नदी का पानी गांव-सड़कों को डुबो रहा है। सोमवार देर रात कोसी नदी का पानी रामपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर पहुंच गया। रामपुर से मूंढापांडे थाने के बीच हाईवे पर कोसी नदी का पानी उतर आया है और हाईवे जलमग्न हो गया है।

 

वाहनों को जीरो प्वांइट के आगे से पटवाई-शाहबाद रोड पर किया डायवर्ट 
जिस कारण मुरादाबाद, दिल्ली और हरिद्वार जाने वाले वाहनों को जीरो प्वांइट के आगे से पटवाई-शाहबाद रोड पर डायवर्ट कर दिया गया है। टीएसआई सुमित कुमार ने बताया कि कोसी पुल से उतरते ही रामपुर से मूंढापांडे तक हाईवे पर पानी भर गया है। जिस कारण ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा है।
पीलाखार नदी के पानी ने हाईवे को डुबो दिया
इसके साथ ही रामपुर-काठगोदाम-नैनीताल हाईवे पर भी भोट थाने के निकट पीलाखार नदी के पानी ने हाईवे को डुबो दिया है। सूचना पर एसडीएम सदर मनीष मीणा, तहसीलदार और भोट थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और हाईवे पर यातायात बंद करवा दिया।

यहां पर डिवाइडर को जेसीबी से तुड़वाया जा रहा है, जिससे पानी न रूके। भोट में रामपुर-काठगोदाम-नैनीताल हाईवे पर जलभराव होने से सुबह चार से यहां यातायात बंद कर दिया गया है। बिलासपुर कोतवाली प्रभारी तेजवीर सिंह ने बताया कि ट्रैफिक को वाया केमरी डायवर्ट किया गया

 

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/