Prakash veg

Latest news uttar pradesh

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस के लिए दिल्ली में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में चाक-चौबंद इंतजाम, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

1 min read

Delhi Traffic Advisory: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 78वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की तैयारियां जोरों पर हैं. इस मौके पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था के तहत दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें कई रूट्स पर आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया गया है और कुछ मार्गों पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है. यह कदम स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है.

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मुख्य समारोह के दौरान, विशेष रूप से लाल किला क्षेत्र के आसपास, गुरुवार (15 अगस्त) को आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. इसके साथ ही 1 अगस्त से ही कई और प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं. इनमें शहर के ऊपर पैरा-ग्लाइडिंग, मानव रहित हवाई वाहन (UAVs), गर्म हवा के गुब्बारे और छोटे और स्पेशल एयरक्राफ्ट के संचालन पर बैन शामिल है.

जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, 15 अगस्त को कुछ प्रमुख सड़कों पर आवाजाही बंद रहेगी। इनमें नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निशाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड, लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी और रिंग रोड तक की सड़कों पर सामान्य यातायात को रोक दिया गया है।

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर बिना पार्किंग लेबल वाले वाहनों के लिए भी कई मार्गों पर आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है. इनमें सी-हेक्सागोन, इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए प्वाइंट तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग शामिल हैं. साथ ही, रिंग रोड और आउटर रिंग रोड पर निजामुद्दीन खट्टा से आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक के मार्गों पर भी बिना पार्किंग लेबल वाले वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/