Prakash veg

Latest news uttar pradesh

पहली बारिश में ढह गया अयोध्या रामपथ, उसमें गिरी महिला; यूपी पुलिस ने बताई वायरल वीडियो की सच्चाई

1 min read

सोशल मीडिया पर एक वीडियो अयोध्या का बताकर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में दावा किया गया है कि पहली बारिश में ही करोड़ों की लागत से तैयार हुआ अयोध्या का रामपथ ढह गया। जिसमें कथित तौर पर एक महिला गिर गई। इस वीडियो पर अब अयोध्या पुलिस का बयान आया है। पुलिस का कहना है कि यह वीडियो पूरी तरह से भ्रामक है और इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जा चुका है। जानें, यह वीडियो कहां का है?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक और एक्स पर एक यूजर ने दावा किया, “पहली बारिश के बाद अयोध्या में बनी रामपथ सड़क की हालत देखिए। इसकी लंबाई 13 किलोमीटर है। इसकी कुल लागत 844 करोड़ रुपए है यानी एक किलोमीटर के निर्माण में करीब 65 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। सड़क बनाने वाली कंपनी गुजरात की है। कंपनी का नाम भुवन इंफ्राकॉम प्राइवेट लिमिटेड है। सारे फैक्ट्स जांच लें। आपको खुद ही यकीन हो जाएगा। बाकी राम नाम सत्य है।”

वायरल वीडियो की सच्चाई क्या है?
सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो के दावे भ्रामक है कि यह अयोध्या का है। वीडियो में दिखाया गया है कि पहली बारिश में ही अयोध्या रामपथ ढह गया और उसमें एक महिला गिर गई। वायरल वीडियो की सच्चाई यह है कि यह दो साल से ज्यादा पुराना है और ब्राजील का है। जांच करने पर पता लगा कि यह घटना जून 2022 की है। ब्राज़ीलियाई समाचार रिपोर्ट से पता लगा है कि मारिया रोसिलीन नाम की एक महिला ब्राज़ील के शहर कास्केवेल में एक गड्ढे में गिर गई थी। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि महिला को आस-पास के लोगों ने बचाया। उसे मामूली चोटें आईं। जिस जगह सड़क धंसी, वह सीमेंट की एक परत के साथ नया बनाया गया था, जो उसके चलने पर ढह गया।अयोध्या पुलिस ने लिया ऐक्शन
अयोध्या पुलिस ने भी इस मामले में बयान दिया है। एक्स पर एक पोस्ट में पुलिस अधिकारी ने कहा कि वीडियो जिले का नहीं है। उन्होंने ऐसे दावों को “भ्रामक और झूठी खबर” कहा। कहा कि “इस भ्रामक खबर को फैलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी”। पुलिस इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर चुकी है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/