Prakash veg

Latest news uttar pradesh

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने वाला भारतीय नागरिक गिरफ्तार, UP ATS को मिली सफलता

1 min read

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को भारतीय सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज मुहैया करानेवाले भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। यूपी एटीएस की टीम को बड़ी सफलता मिली है। आरोपी शख्स की पहचान सतेंद्र सिवाल के तौर पर हुई है जो कि यूपी के हापुड़ जिले का रहनेवाला है। आरोपी शख्स विदेश मंत्रालय में एमटीएस के पद पर कार्यरत था और वर्तमान में रूस के दूतावास में नियुक्त था।

यूपीएटीएस को विभिन्न गोपनीय स्रोतों से जानकारी मिली कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के हैण्डलरों द्वारा कुछ छद्म नाम के व्यक्तियों से भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के कर्मचारियों से बहला-फुसलाकर और पैसे का लालच देकर भारतीय सेना से जुड़ी गोपनीय जानकारी मुहैया कराई जा रही है। यह जानकारी ऐसी थी जिससे भारत की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा को बड़ा खतरा उत्पन्न हो सकता था।

पूछताछ के बाद गुनाह कबूला

इसके बाद टीम ने इलेक्ट्रॉनिक और भौतिक सर्विलांस के जरिए सूचना को पुष्ट किया और पाया कि हापुड़ निवासी सतेंद्र इसमें शामिल है। वह ISI के हैण्डलर्स के जाल में शामिल होकर भारत विरोधी कृत्यों में लिप्त है और भारत के दूतावास रक्षा मंत्रालय एवं विदेश मंत्रालय सहित भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानो की सामरिक गतिविधियों के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण गोपनीय सूचनाओं को विदेशी देश को भेज रहा है। सतेंद्र को मेरठ बुलाकर पूछताछ की गई और वह किसी भी सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। बाद में उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/