Prakash veg

Latest news uttar pradesh

Covid-19 Cases: दुनियाभर में फैल रहा कोरोना का JN.1 वैरिएंट, भारत में भी पसार रहा पांव; एक्सपर्ट ने दी ये सलाह

1 min read

Covid-19 Cases in India देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में अकेले केरल में 300 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान राज्य में 3 लोगों की मौत भी हो गई। केरल में कोरोना से अब तक मरने वालों की कुल संख्या भी अब 72059 पहुंच गई है।

Covid-19 Cases in India कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 के मामले दुनियाभर में तेजी से बढ़ने लगे हैं। अब तक 40 देशों में इसके केस मिले हैं। भारत में भी इसके 23 मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा मामले गोवा में मिले, जहां 19 केस सामने आए। वहीं, राजस्थान में भी दो केस मिले हैं। इसी के साथ केरल और महाराष्ट्र में भी 1-1 केस मिला है।

देश में तेजी से बढ़ रहे मामले

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में अकेले केरल में 300 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान 3 लोगों की मौत भी हो गई। केरल में कोरोना से अब तक मरने वालों की कुल संख्या भी अब 72,059 (बीते तीन सालों का आंकड़ा) तक पहुंच गई है।

केंद्र सरकार ने जारी की ये एडवाइजरी

केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते राज्य सरकारों को कोविड टेस्ट बढ़ाने की सलाह दी है। इसी के साथ पॉजिटिव पाए गए सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लैब में भेजने को कहा गया है। बता दें कि देश में कोरोना के JN.1 वैरिएंट का सबसे पहले मामला केरल के तिरुवनंतपुरम में मिला था।

WHO ने जारी की एडवाइजरी

कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर डब्ल्यूएचओ ने एडवाइजरी भी जारी की है। एडवाइजरी में लोगों से मास्क पहनने और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में न जाने की सलाह दी है। हालांकि, WHO का कहना है कि मौजूदा वैक्सीन इस कोरोना वैरिएंट पर पूरी तरह कारगर है और ज्यादा डरने की बात नहीं है।

अमेरिका में मिला केस

अमेरिका में कोरोना के JN.1 वैरिएंट का पहला मामला 8 दिसंबर को मिला था। आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में मिल रहे नए कोरोना केस में से 30 फीसद इसी वैरिएंट के हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/