Prakash veg

Latest news uttar pradesh

UP Weather: लखनऊ-कानपुर समेत यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, इन जिलों में गिर सकती है बिजली

1 min read

यूपी में अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। आने वाले 48 घंटों के अंदर पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का अनुमान है।

UP Weather: लखनऊ-कानपुर समेत यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, इन जिलों में गिर सकती है बिजली

यूपी में अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। दरअसल हिमालय की तहलटी की ओर खिसक गई मॉनसूनी ट्रफ लाइ यानी मुख्य धारा वापस आ रही है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो इसकी बड़ी वजह बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहा दबाव का क्षेत्र है। इससे लखनऊ समेत पूर्वांचल के कई हिस्सों में जोरदार बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी यूपी के भी कई जिलों में तेज बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।
सहरानपुर, बिजनौर, बरेली, रामपुर और मुरादाबाद समेत उनके आसपास के जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। इसके साथ ही कई हिस्सों में बिजली गिरने की भी संभावना है। लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक आगामी 48 घंटों के भीतर पूर्वांचल के बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकरबीर नगर, बस्ती, महाराजगंज और सिद्धार्थ समेत अन्य इलाकों में बिजली चमकने के साथ बारिश की आशंका जताई जा रही है। वहीं श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर, लखीमपुर, बागपत और मेरठ में भी बिजली के साथ भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी के मानें तो 22 अगस्त को पश्चिमी यूपी  गाजियाबाद, बिजनौर, हापुड़ समेत अन्य इलाकों में बिजली गिरने और भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं 23 अगस्त को भी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है।

रविवार रहा सबसे गर्म रात

रविवार को अगस्त की सबसे गर्म रातों में से एक रही। दिन में भी पारा तीन डिग्री तक बढ़ गया था। जिससे लोग गर्मी से बेहाल हो गए थे। रविवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहा। वहीं बढ़ती उमस रविवार को नमी की अधिकतम प्रतिशता 85 और न्यूनतम 73 रहा। अगर बारिश की बात करें तो जुलाई से लेकर अगस्त में अब तक 317.2 मिमी बारिश हो चुकी है। कुल औसत 436 मिमी है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/