Prakash veg

Latest news uttar pradesh

वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुआ पथराव, बेंगलुरु से धारवाड़ जाने वाली ट्रेन को बनाया गया निशाना

1 min read

पीएम मोदी ने पिछले महीने ही मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से बेंगलुरु और धारवाड़ के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वर्चुअल तरीके से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुआ पथराव, बेंगलुरु से धारवाड़ जाने वाली ट्रेन को बनाया गया निशाना
वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों पर पथराव की घटनाएं थम नहीं रही हैं। अब बेंगलुरु से धारवाड़ जाने वाली वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी हुआ है। भारतीय रेलवे की ओर से खुद इसकी जानकारी दी गई है। रेलवे ने बताया कि ट्रेन नंबर 20661 पर सुबह 8.40 बजे पत्थर फेंके गए। यह घटना कदुर स्टेशन से गुजरने के बाद और कर्नाटक में कदुर-बिरूर खंड के बीच हुई। पथराव करने वालों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। रेलवे का कहना है कि इस घटना को लेकर जांच शुरू कर दी गई है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन पर पथराव होने से ट्रेन का सी-4 डिब्बा क्षतिग्रस्त हो गया। यह गनीमत रही कि इस पत्थरबाजी में किसी यात्री को चोट नहीं लगी। इसी साल फरवरी में बेंगलुरु में उपद्रवियों ने मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस को निशाना बनाया था। इस पथराव में ट्रेन की दो खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गई थीं। हालांकि, किसी के घायल होने की जानकारी नहीं मिली। यह घटना कृष्णराजपुर और बेंगलुरु कैंटोनमेंट रेलवे स्टेशन के बीच घटित हुई।

पिछले महीने ही पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने ही मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से बेंगलुरु और धारवाड़ के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वर्चुअल तरीके से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। इस मौके पर कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत, केंद्रीय कोयला और खान मंत्री प्रह्लाद जोशी, दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक संजीव किशोर और हुबली के मंडल रेलवे प्रबंधक हर्ष खरे मौजूद थे। बेंगलुरु और धारवाड़ के बीच चलने वाली कर्नाटक की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। इससे यात्रा का किराया एसी चेयर कार के लिए 1,165 रुपये और एक्जिक्यूटिव कैटेगरी के लिए 2,210 रुपये है। वापसी की यात्रा का किराया थोड़ा अधिक है, क्योंकि इसमें यात्रियों को दोपहर का भोजन और नाश्ता परोसा जाता है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/