Prakash veg

Latest news uttar pradesh

कैसे बुशरा बीबी की संगत में प्लेबॉय से कट्टर मुसलमान बने इमरान खान, रहस्यों से भरी है कहानी

1 min read

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान इन दिनों कई मामलों में घिरे हुए हैं। एक केस अल-कादिर ट्रस्ट का भी है, जिसमें उनकी पत्नी बुशरा बीबी भी करप्शन की आरोपी बनाई गई हैं। इमरान खान की पत्नी होने के चलते बुशरा बीबी का नाम भले चर्चा में रहता है, लेकिन वह बहुत कम ही देखी जाती हैं। सार्वजनिक जीवन से दूर बुशरा बीबी घर पर ही रहना पसंद करती हैं। इस्लाम की कट्टर अनुयायी बुशरा बीबी का टोने-टोटके में भी यकीन माना जाता है। सूफी संत बाबा फरीद उर्फ गंजशकर की अनुयायी बुशरा बीबी के साथ इमरान खान भी कई बार चादर चढ़ाने के लिए जा चुके हैं।

बुशरा रियाज वट्टो का जन्म पंजाब के एक जमींदार परिवार में हुआ था। करीब 45 साल की बुशरा बीबी की पहली शादी 30 सालों तक चली थी और उससे उनके 5 बच्चे थे। खावर फरीद मानेका से उन्होंने 2018 में शादी तोड़ी थी। मानेका एक कस्टम अधिकारी थे, जो पंजाब के प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से आते थे। कहा जाता है कि खावर फरीद मानेका इमरान खान के दोस्त भी रहे हैं। तलाक के बाद उन्होंने बुशरा बीबी के बारे में कहा था, ‘मैं यह कहना चाहूंगा कि मेरी पूर्व पत्नी बुशरा बीबी जैसी कोई दूसरी आस्थावान महिला मैंने दुनिया में नहीं देखी है।’

बाबा फरीद में आस्था रखती हैं बुशरा बीबी, क्या कहते हैं पहले पति

बुशरा और उनके पूर्व पति खावर फरीद मानेका सूफी संत गंजशकर के अनुयायी रहे हैं। गंजशकर को ही बाबा फरीद कहा जाता है और उनकी तमाम बातों को गुरु ग्रंथ साहिब में भी शामिल किया गया है। इमरान खान के समर्थक मानते हैं कि बुशरा बीबी इस्लाम के मानने वालों के लिए एक मिसाल की तरह हैं। वहीं विपक्षी दलों के लोग अकसर उन पर जादू-टोना करने के आरोप लगाते हैं। बुशरा बीबी ने ऐसे आरोपों पर कभी खुलकर कुछ नहीं कहा, लेकिन 2018 में उन्होंने यह जरूर कहा था कि लोग मेरे पास आकर पैगंबर और अल्लाह के करीब जा सकते हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/