Prakash veg

Latest news uttar pradesh

आरसीपी सिंह आज बीजेपी में शामिल होंगे, नीतीश से अदावत के बाद छोड़ी थी जेडीयू

1 min read

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। आरसीपी के गुरुवार दोपहर को दिल्ली में बीजेपी ज्वाइन करने की बात कही जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लंबी अदावत के बाद उन्होंने पिछले साल जेडीयू से इस्तीफा दे दिया था। अब वह अपनी नई राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। आरसीपी सिंह के बीजेपी में जाने से महागठबंधन को बड़ा झटका लग सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कभी आरसीपी सिंह गुरुवार को दिल्ली स्थित बीजेपी दफ्तर में पार्टी की सदस्यता लेंगे। बीजेपी के प्रवक्ता राम सागर सिंह ने इसकी पुष्टि की है। एक चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि आरसीपी सिंह का भाजपा परिवार में स्वागत होगा। वो आरसीपी सिंह ही थे जो नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों से बचाकर रखते थे। जब आरसीपी ने उन्हें छोड़ा तो नीतीश अब भ्रष्टाचारियों से घिर गए हैं।

rcp singh will join bjp former minister said nitish kumar cannot become prime minister in seven births - बीजेपी ज्वॉइन करेंगे आरसीपी सिंह, पूर्व मंत्री ने किया ऐलान; नीतीश कुमार को लेकर

नीतीश से तकरार के बाद छोड़ी थी जेडीयू
आरसीपी सिंह ने पिछले साल अगस्त में जेडीयू से इस्तीफा दे दिया था। उनकी सीएम नीतीश और जेडीयू नेतृत्व से लंबे समय तक तकरार चली। बीजेपी से नजदीकी के चलते आरसीपी सिंह को जेडीयू ने दोबारा राज्यसभा सांसद नहीं बनाया था। इस वजह से उन्हें केंद्रीय मंत्री का पद भी गंवाना पड़ा। धीरे-धीरे पार्टी में उन्हें साइडलाइन किया गया। फिर आरसीपी को नोटिस भेजकर जेडीयू ने भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए थे। जेडीयू छोड़ने के बाद से ही आरसीपी के बीजेपी में जाने के कयास लगाए जा रहे थे।

आरसीपी सिंह के बीजेपी में जाने से जेडीयू को आगामी चुनावों में नुकसान हो सकता है। आरसीपी कुर्मी समाज से आते हैं, ये नीतीश की पार्टी के कोर वोटर माने जाते हैं। बीजेपी आरसीपी के जरिए बीजेपी, जेडीयू के वोटबैंक को कमजोर करने की कोशिश करेगी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/