Prakash veg

Latest news uttar pradesh

राहुल गांधी के नाम कर दिया अपना चार मंजिला घर, दिल्ली की राजकुमारी ने क्यों लिया यह फैसला?

1 min read

राहुल गांधी की सांसदी छिन जाने के बाद लोकसभा की आवास संबंधी समिति ने उन्हें एक नोटिस भेजा था। नोटिस के मुताबिक, राहुल गांधी को 12 तुगलक लेन पर स्थित उनका सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है।

राजकुमारी गुप्ता ने अपना चार मंजिला मकान राहुल गांधी के नाम कर दिया, हो गया  रजिस्ट्री « Daily Bihar News

सूरत की एक अदालत ने बीते दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक आपराधिक मानहानि केस में दोषी ठहरा दिया था। कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई और उनपर 15 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था। कोर्ट के इस फैसले के ठीक एक दिन बाद लोकसभा सचिवालय ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए राहुल की सदस्यता को रद्द कर दी। सांसदी छिन जाने के बाद राहुल गांधी की टेंशन दिनोंदिन बढ़ने लगी। राहुल गांधी को अब उनका सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है। बंगला खाली करने के लिए राहुल को 22 अप्रैल तक की मोहलत दी गई है। इस बात को लेकर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त नाराजगी देखी जा रही है। इसी बीच दिल्ली की एक महिला ने राहुल गांधी के नाम अपना घर कर दिया। जी हां, दिल्ली की राजकुमारी नाम की महिला ने अपना चार मंजिला घर राहुल गांधी के नाम कर दिया है।

मानहानि केस में दोषी ठहराए जाने के बाद एक-एक कर कांग्रेस पार्टी पर कई मुसीबतें आईं। पहले राहुल गांधी को दो साल की सजा हुई। फिर उनकी सदस्यता रद्द की गई। और अब उन्हें 22 अप्रैल तक अपना सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है। इसी बीच ‘कांग्रेस सेवादल’ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक जानकारी शेयर की गई। ट्वीट कर बताया गया कि, ‘दिल्ली महिला कांग्रेस सेवादल की अध्यक्ष श्रीमती राजकुमारी गुप्ता जी ने मंगोलपुरी इलाके में अपना घर श्री राहुल गांधी जी के नाम कर दिया है, उन्हें यह घर इंदिरा गांधी जी के समय मिला था। राजकुमारी जी बोलीं कि मोदी जी, राहुल जी को घर से निकाल सकते हैं, लेकिन लोगों के दिल से नहीं।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के मंगोलपुरी में राजकुमारी गुप्ता का एक चार मंजिला घर है। राजकुमारी ने अपना घर अब राहुल गांधी के नाम कर दिया है। दरअसल, राहुल गांधी की सांसदी छिन जाने के बाद लोकसभा की आवास संबंधी समिति ने उन्हें एक नोटिस भेजा था। नोटिस के मुताबिक, राहुल गांधी को 12 तुगलक लेन पर स्थित उनका सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है। राहुल गांधी को इसके लिए 22 अप्रैल तक का समय दिया गया है।

दरअसल, साल 2019 में राहुल गांधी ने कर्नाटक में कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है। राहुल गांधी के इस बयान को लेकर भाजपा नेता पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ मानहानि का केस किया था। करीब चार साल बाद कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई और इसके बाद राहुल गांधी की सांसदी भी छिन गई। अब राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक अपना सरकारी बंगला खाली करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। इसी बीच दिल्ली की राजकुमारी ने राहुल के नाम अपना घर कर दिया है।

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/