Prakash veg

Latest news uttar pradesh

रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की Super Meteor 650, कई बेहतरीन फीचर्स से लैस; जानिए इसकी कीमत

1 min read

सालों की टेस्टिंग के बाद Royal Enfield ने आखिरकार Super Meteor 650 को भारत में लॉन्च कर दिया है। ग्रैंड टूरर एक्सेसरी किट के साथ रॉयल एनफील्ड ने अपनी इस दमदार 650cc बाइक को मार्केट में उतारा है। कंपनी ने इस बाइक के टूरर वैरिएंट RE Super Meteor 650 को 3.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। यह बाइक Super Meteor 350cc का एडवांस वैरिएंट है। यह कंपनी की यूएसडी फोर्क्स और एलईडी हेडलाइट्स के साथ आने वाली पहली बाइक है। यह ट्रिपर स्क्रीन जैसे एडवांस फीचर के साथ रॉयल एनफील्ड की पहली 650cc मोटरसाइकिल है।

आने वाली है Royal Enfield की 6 मोटरसाइकिलें, जानें किसमें क्या होगा खास - Royal  Enfield may launch 6 new motorcycle in india soon check out list in hindi  tutk - AajTak

इंजन स्पेसिफिकेशन

यह बाइक 7,250rpm पर 46.7 bhp और 5,650rpm पर 52.3 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। इंजन सिर्फ 5,000rpm पर 80 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

कई बेहतरीन फीचर्स से लैस

रॉयल एनफील्ड स्वूपिंग लाइन्स, राउंड हेडलाइट्स, टेललाइट्स, टर्न इंडिकेटर्स और क्रोम के साथ देखने में काफी अलग लगती है। राइडर आराम से बेहतरीन राइडिंग पोस्चर के साथ एक बेहतर कंफर्ट के साथ ड्राइविंग कर सकता है।

बाइक का वजन 241 किलोग्राम है। वहीं, इसका व्हीलबेस 1500mm लंबा है। Meteor 350 की तरह Super Meteor 650 में भी स्टैंडर्ड और टूरर दोनों वैरिएंट में अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें ट्यूबलेस टायर भी दिए गए हैं, जो ट्यूब वाले टायरों की तुलना में ज्यादा अच्छे हैं। Super Meteor 650 के फ्रंट में 19 इंच अलॉय और रियर में 16 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/