Prakash veg

Latest news uttar pradesh

WEF 2023: स्विट्जरलैंड जाएंगे बुलडोजर बाबा, वर्ल्ड इकोनामिक फोरम में देंगे प्रजेंटेशन, मिशन एक- यूपी में निवेश

1 min read

World Economic Forum 2023 मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ का पूरा फोकस यूपी में अधिक से अध‍िक न‍िवेश को बढ़ावा देने पर है। प्रदेश की अर्थव्यवस्था के ल‍िए निवेश की तगड़ी खुराक का इंतजाम करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 से 20 जनवरी तक दावोस (स्विट्जरलैंड) में आयोजित होने वाले वर्ल्ड इकोनामिक फोरम में शामिल होंगे।

Yogi Adityanath:'Bulldozer Baba' comes back stronger | India News - Times  of India

यूपी की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डालर का आकार देने का लक्ष्य

  • विश्व के सर्वाधिक प्रतिष्ठापरक आर्थिक मंच पर सीएम योगी उप्र के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। वर्ल्ड इकोनामिक फोरम में भाग लेने वाले वह उप्र के पहले मुख्यमंत्री होंगे।
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले पांच वर्ष के दौरान उप्र की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डालर का आकार देने का लक्ष्य तय किया है।
  • इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रदेश की अर्थव्यवस्था को अगले पांच वर्षों के दौरान लगातार तकरीबन 35 प्रतिशत की विकास दर हासिल करनी होगी।
  • प्रदेश की अर्थव्यवस्था को इतनी तेज रफ्तार देने के लिए बड़े पैमाने पर निवेश रूपी ईंधन की जरूरत होगी।

10 से 12 फरवरी के बीच यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023

देश-दुनिया से निवेश जुटाने की खातिर योगी सरकार अगले वर्ष 10 से 12 फरवरी तक यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन कर रही है। मुख्यमंत्री प्रदेश के लिए निवेश जुटाने का कोई मौका चूकना नहीं चाहते हैं। लिहाजा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले आयोजित होने वाले वर्ल्ड इकोनामिक फोरम में उप्र के प्रतिनिधिमंडल के साथ शामिल होने का उन्होंने निर्णय किया है। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग इसकी तैयारियों में जुट गया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/