Prakash veg

Latest news uttar pradesh

उपचुनाव के नतीजों में BJP को झटका; बिहार-बंगाल में RJD-TMC की बल्ले-बल्ले, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र में कांग्रेस को बढ़त

1 min read

बंगाल की आसनसोल लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निराशा हाथ लगी है। बिहार के बोचहां सीट पर प्रतिद्वंदी आरजेडी ने शानदार जीत हासिल की है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कांग्रेस को लाभ मिलता दिख रहा है। बंगाल में भी सत्तारूढ़ टीएमसी निर्णायक जीत की तरफ बढ़ चुकी है।

शुरुआती रुझानों में आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा 3.7 लाख से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। वहीं, बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा छोड़कर तृणमूल में गए बाबुल सुप्रियो आगे हैं।

By election Results 2022 upchunav natije counting of votes one lok sabha 4  assembly seats live: शत्रुघ्न, बाबुल या अग्निमित्र पॉल, कौन मारेगा बाजी? 4  राज्‍यों में विधानसभा और लोकसभा ...

बोचहां में आरजेडी को बढ़त
बिहार के बोचहां सीट पर हुए उपचुनाव में आरजेडी ने शानदार जीत हासिल की है। आरजेडी के अमर पासवान ने बीजेपी की बेबी कुमारी को 35 हजार से अधिक मतों से हराया है। अमर पासवान को 82562, बेबी कुमारी को 45909 और वीआईपी की गीता कुमारी को 29279 वोट मिले हैं।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को लाभ
छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी 11वें राउंड में 11903 वोटों से आगे निकल गई हैं। दूसरे नंबर पर भाजपा प्रत्याशी हैं। कांग्रेस में जीत का जश्न शुरू हो गया है। खैरागढ़ से लेकर रायपुर तक कांग्रेसी ढोल बजाकर डांस कर रहे हैं। सीएम भूपेश के जिला बनाने की घोषणा का जादू चल खैरागढ़ पर चल गया।

आपको बता दें कि यहां हुए उपचुनाव में करीब 78 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। कांग्रेस ने चुनावी अभियान के दौरान खैरागढ़ को नया जिला बनाने का वादा किया था। पिछले साल नवंबर में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) के विधायक देवव्रत सिंह के निधन के कारण उपचुनाव कराना पड़ा है।

महाराष्ट्र में भी कांग्रेस को बढ़त
पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में मतों की गिनती जारी है। यहां 15 उम्मीदवार मैदान में थे। मुख्य लड़ाई राज्य में महा विकास अघाड़ी सरकार के घटक कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच देखने को मिल रही है। कांग्रेस यहां फिलहाल आगे चल रही है। कांग्रेस ने दिवंगत विधायक की पत्नी जयश्री जाधव को मैदान में उतारा है। जबकि भाजपा ने सत्यजीत कदम को मैदान में उतारा है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/