Prakash veg

Latest news uttar pradesh

यदि आपकी गर्दन, बगलों और दूसरी जगहों पर पैपिलोमा हैं – तो परजीवी आपको अन्दर से खा रहे हैं!

1 min read

हर साल, लाखों लोग परजीवियों की वजह से होने वाली बीमारियों के कारण मर जाते हैं। और, यदि आप मृत्यु प्रमाण पत्रों को देखते हैं, तो आपको वहां परजीवियों के कारण कोई ‘मृत्यु नहीं दिखाई देगी। अपवाद बहुत दुर्लभ हैं और, एक नियम के रूप में, ये ऐसी परिस्थितियां हैं जब संक्रमण को अनदेखा करना असंभव है। उदाहरण के लिए, ह्रदय कीड़ों से भरा पड़ा हुआ है। यह मानना कि परजीवी संक्रमण उच्च स्तर के हैं और सभी मौतों में लगभग 89% मौतें परजीवियों के कारण होती हैं, इस सच्चाई को मानना स्थानीय चिकित्सा अधिकारियों के लिए फायदेमंद नहीं है। इसके अलावा, परजीवियों से उत्पन्न बीमारियाँ लोगों को क्लीनिकों में जाने और महंगी दवाएं खरीदने के लिए मजबूर करती हैं। यह बहुत बड़ा बाज़ार है। मुझे उम्मीद है कि आप लाइनों के बीच पढ़ सकते हैं और समझ सकते हैं कि मेरा क्या मतलब है।

कई रिसर्च समूहों ने सहमति व्यक्त की है कि परजीवियों द्वारा निकाले गए अपशिष्ट उत्पाद मानव स्किन पर पैपिलोमा की वजह बनते हैं। इसके अलावा, यदि आप अपनी त्वचा पर पैपिलोमा देखते हैं, तो इसका मतलब है कि परजीवी आपके शरीर में पहले ही बस चुके हैं और सक्रिय रूप से अंडे दे रहे हैं। इसका मतलब है, यह है कि हर व्यक्ति जिसकी स्किन पर पैपिलोमा है, काफी खतरे में है।

और फिर, तथाकथित ‘प्राकृतिक’ सहित सभी मौतों में से लगभग 89% का एक ही कारण है – व्यक्ति को अंदर से धीरे-धीरे लील रहे परजीवी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/