Prakash veg

Latest news uttar pradesh

दिल्ली दंगे: HC ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार, कहा आपने सारी दुनिया घूमीं लेकिन गवाहों का बयान दर्ज करने का वक्त नहीं मिला

1 min read

वर्ष 2020 में हुए दिल्ली दंगे के एक मामले की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट की जज ने दिल्ली पुलिस को लताड़ लगाई। गवाहों का बयान न दर्ज करने पर जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने कहा कि आपके पास सारी दुनिया घूमने की फुर्सत है लेकिन उन लोगों को बयान दर्ज करने का समय नहीं जिन लोगों ने अपराध होते देखा था। जस्टिस गुप्ता ने पुलिस की सीलबंद रिपोर्ट पर नाखुशी जताते हुए कहा कि पुलिस की कार्यवाही को देखने के बाद इसका कोई मतलब नहीं है। कोर्ट ने कहा कि इस तरह का तो कोई निर्देश भी नहीं दिया गया था।

गौरतलब है कि दिल्ली दौरे के दौरना एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ घायल युवकों जमीन पर पड़े थे और पुलिस वाले उनसे राष्ट्रगान गाने के लिए कह रही थी। उन घायलों में से एक युवक फैजान की मौत हो चुकी है। उस नौजवान की मां का कहना है कि उसके बेटे की पुलिस कस्टडी में बेरहमी से पीटे जाने और समय पर ईलाज न मिलने पर जान गई है। वायरल वीडियो में में पांच युवक घायल हालत में ज़मीन पर लेटे हुए हैं और राष्ट्रगान गाते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिनको कम से कम सात पुलिस वाले घेरे हुए थे। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे युवक कर्दमपुरी मोहल्ले और उससे लगी हुई कच्ची कॉलोनी के निवासी हैं।

इस घटना के वक्त उन युवकों के मुंह पर दो पुलिस वाले बेत सटाकर कहते हैं कि अच्छी तरह गा। इसके साथ ही पुलिस वाले डंडो पीटाई करते दिखाई दे रहे हैं। 23 वर्षीय फैजान की अब मृत्यु हो चुकी है। जिसे जीटीबी अस्पताल में 27 फरवरी को मृत घोषित कर दिया गया था। इस घटना को लेकर फैजान की किस्मतान ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर न्याय की गुहार लगाई और पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस सारे मामले को दबाने की कोशिश में लगी है।

इस मामले को लेकर जस्टिस मुक्ता ने पुलिस के कार्यप्रणाली पर नाखुशी जताते हुए कहा कि घटना के घटे दो साल हो गए लेकिन पुलिस को इतना समय नहीं मिला कि उन पांच युवकों में से जो बचे हैं, उनका बयान दर्ज किया हो। इस मामले की अगली सुनवाई के लिए अगली तारीख 14 मार्च रखी गई है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/