Prakash veg

Latest news uttar pradesh

अलग संगठन बना रहीं वसुंधरा… धार्मिक यात्रा से शक्ति प्रदर्शन पर राजस्थान BJP में मची रार

1 min read

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने छह जिलों में अपनी चार दिवसीय “धार्मिक यात्रा” समाप्त करने के बाद भाजपा की राजस्थान इकाई में टकराव खुले तौर पर सामने आए हैं। प्रदेश नेतृत्व ने इसे राजे के बीजेपी के समानांतर संगठन बनाने का प्रयास बताते हुए खुद को अलग कर लिया। राजे ने पिछले सप्ताह एक “धार्मिक यात्रा” शुरू की थी, जिसमें उन्होंने राजस्थान के सभी मंदिरों में पूजा की और भाजपा नेताओं के परिजनों से मुलाकात की, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान अपनी जान गंवाई थी। यह यात्रा उदयपुर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, अजमेर, पाली और चित्तौड़गढ़ जिलों में फैली हुई है।

वसुंधरा राजे की इस यात्रा पर राज्य इकाई ने केंद्रीय नेतृत्व को एक रिपोर्ट भेजने का फैसला किया है, जिसमें जनसभाओं का आयोजन किया गया था। इस यात्रा में भाग लेने वाले भाजपा विधायकों, सांसदों और पूर्व विधायकों की सूची भी भेजी जाएगी। पार्टी के झंडे का इस्तेमाल विभिन्न बैठकों के दौरान प्रदर्शित पोस्टरों के प्रकार और नारेबाजी की भी जानकारी दी जाएगी। राज्य नेतृत्व को राजे की जिस बात ने परेशान किया, वह यह है कि यात्रा में कई विधायकों और सांसदों की भागीदारी और जबरदस्त सार्वजनिक प्रतिक्रिया देखी गई।

प्रताप सिंह सिंघवी, राजपाल सिंह शेखावत और पूर्व विधायक यूनुस खान और अशोक परनामी सहित वरिष्ठ विधायकों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और यात्रा की सभी तैयारियों का प्रबंधन किया। हालांकि, राजे ने कहा है कि वह क्षेत्र के सभी मंदिरों में पूजा-अर्चना करने गई थीं और भाजपा नेताओं के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हैं।

सिंघवी ने कहा, “यह एक राजनीतिक यात्रा नहीं थी। शुरुआत में, वसुंधरा जी ने समझाया था कि वह नहीं आ सकती और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त नहीं कर सकती क्योंकि उनकी अपनी बहू अस्वस्थ थी। अब जब कोविड -19 मामले कम हैं, उन्होंने इस समय का उपयोग मंदिरों और अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को सम्मान देने के लिए करने का फैसला किया। यदि राज्य नेतृत्व रिपोर्ट भेजना चाहता है, तो यह कर सकता है। लेकिन इनमें से किसी को कुछ भी नहीं मिल सकता है।”

वसुंधरा राजे ने बांसवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर से यात्रा की शुरुआत की थी। खान नेबताया, “वसुंधरा जी एक गहरी धार्मिक महिला हैं और उन्होंने लॉकडाउन के बाद से इनमें से किसी भी मंदिर का दौरा नहीं किया था। उन्होंने इस अवसर का उपयोग अपने सम्मान और संवेदना व्यक्त करने के लिए किया। हमारे पूर्व मंत्री जो वसुंधरा जी के मंत्रिमंडल में थे, भवानी जोशी , त्रिपुरा सुंदरी मंदिर के बहुत करीब हैं, इसलिए वह अपने भाई की मृत्यु पर शोक व्यक्त करने गई थी।”

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/