Prakash veg

Latest news uttar pradesh

ईरानी राष्ट्रपति ही नहीं, CDS बिपिन रावत समेत ये हस्तियां भी हुईं विमान हादसों की शिकार; लिस्ट में जनरल समेत कई दिग्गज

1 min read

World Leaders who died in Plane Crash ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु की घोषणा के बाद दुनियाभर में इसकी चर्चा हो रही है। इस लेख के माध्यम से हम आपको ऐसे अन्य प्रमुख नेताओं के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी जान विमान दुर्घटनाओं में गंवा दी। आइए जानते हैं कौन हैं वो नेता जो बने हवाई दुर्घटना के शिकार।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की उस समय मृत्यु हो गई जब उनका हेलीकॉप्टर देश के उत्तर-पश्चिमी इलाकों में घने कोहरे के कारण पहाड़ी इलाके को पार करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुनियभार में इस हवाई दुर्घटना की चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ है जब किसी देश के प्रमुख नेता इस तरह विमान दुर्घटना के शिकार हुए हैं।

इससे पहले भी कई दिग्गज नेताओं और प्रमुखों की मौत हवाई दुर्घटना में हो चुकी है। साल 2024 में किसी नेता का इस तरह हवाई दुर्घटना में जान गंवा देने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले इसी साल चिली के पूर्व राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा की भी हवाई दुर्घटना में मौत हो गई थी।

सोमवार को इस्लामिक गणराज्य ईरान के राष्ट्रपति और सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के संभावित उत्तराधिकारी माने जाने वाले कट्टरपंथी इब्राहिम रईसी की अजरबैजान सीमा के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई। 19 मई यानी रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर का जला हुआ मलबा बर्फ़ीले तूफान में रात भर की गई खोज के बाद सोमवार सुबह को मिला। जिसके बाद अधिकारियों और राज्य मीडिया ने घोषणा की कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना मौत हो गई है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/