Prakash veg

Latest news uttar pradesh

स्वामी विवेकानंद ने युवाओं को सफलता का मूल मंत्र दिया:अरविंद वशिष्ठ

1 min read

प्रदीप वर्मा जिला संवाददाता
झांसी: यूथ वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में आज स्वामी विवेकानंद की जयंती सदस्य इंडो जर्मन टूल रूम – सूक्ष्म लघु एवं उद्यम मध्यम मंत्रालय भारत सरकार/ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविंद वशिष्ठ के मुख्यातिथ्य एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में ब्रह्म विभूति स्मृति न्यास के अध्यक्ष अवधेश मकड़रिया उपस्थित रहे ! कार्यक्रम की अध्यक्षता जितेंद्र भदौरिया ने की
मुख्य अतिथि अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती हम युवा दिवस के रूप में मानते हैं स्वामी जी का जीवनकाल मात्र 39 वर्ष का रहा! स्वामी जी कहते थे एक विचार उठाओ, उस एक विचार को अपना जीवन बनाओ, उसके बारे में सोचो, उसके सपने देखो, मस्तिष्क, मांसपेशियों, तंत्रिकाओं, शरीर के हर हिस्से को उस विचार से भरा रहने दो, और बाकी सभी विचारों को अकेला छोड़ दो!यही सफलता का रास्ता है! यदि आप स्वामी जी के इस वाक्य को मूल मंत्र मान ले तो आपको बड़ी से बड़ी सफलता प्राप्त करने से कोई ताकत नहीं रोक सकता! उनकी जयंती पर मैं उन्हें शत-शत नमन करता हूं!
विशिष्ट अतिथि अवधेश मकड़रिया ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के विचारों ने मुझे गहराई तक प्रभावित किया है उनके वह शब्द जो सदैव ब्रह्मांड की ताकत रहेंगे उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए मुझे हमेशा प्रेरणा देते है !
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जितेंद्र भदौरिया ने कहा कि स्वामी जी युवाओं को प्रेरित करने के लिए कहते थे की शिक्षा बहुत जरूरी है जब तक जीना है तब तक सीखना है अनुभव ही जगत में सर्वश्रेष्ठ शिक्षक है स्वामी विवेकानंद जी का मानना था की युवा सभी समस्याओं से लड़ सकते हैं इसलिए वे कहते थे मेरे साहसी युवाओं यह विश्वास रखो कि तुम ही सब कुछ हो, महान कार्य करने के लिए इस धरती पर आए हो चाहे वज्र भी गिरे तो भी निडर हो खड़े हो जाना और कार्य में लग जाना, सफलता सदैव तुम्हारे साथ रहेगी !
स्वामी विवेकानंद जी के विचारों ने मुझे गहराई तक प्रभावित किया है उनके वह शब्द जो सदैव ब्रह्मांड की ताकत रहेंगे उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए मुझे हमेशा प्रेरणा देते हैं उनकी जयंती पर मैं उन्हें शत-शत नमन करता हूं!
उक्त अवसर पर अभिषेक दिक्षित, निखिल पाठक, अमित चक्रवर्ती, अंजुल पुरोहित, प्रखर पंडित, सिद्धार्थ पालीवाल, आदित्य वशिष्ठ , आलोक ठाकुर, विकास सेंगर,सिद्धार्थ गौतम, मनीष कश्यप, हैदर अली,आदि ने विचार व्यक्त करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए!

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/