Prakash veg

Latest news uttar pradesh

यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी कर दिया अलर्ट

1 min read

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड के कई इलाकों में अगले पांच दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों को बारिश का इंतजार करना होगा।

यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी कर दिया अलर्ट

राजधानी दिल्ली में बीते 15 दिन से कोई खास बारिश नहीं हुई है। वहीं देशभर के कई राज्यो में बारिश लगातार जारी है। उत्तराखंड में कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से जन-जीवन अस्तव्यस्त है। अब मौसम विभाग ने उत्तराखंड के छह जिलों में ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि 12 से 14 अगस्त के बीच यहां भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार के भी कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

कहां हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभवना है। वहीं बिहार, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेशष मेघालय में अगले पांच दिनंो के दौरान भारी बारिश हो सकती है। वहीं देश के बाकी हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक मॉनसून में सुस्ती देखी जा सकती है। मध्य प्रदेश और राजधानी दिल्ली में अभी बारिश की संभावना नहीं है। यहां बादलों की लुकाछिपी और तेज हवाएं चलती रहेंगी। 15 अगस्त के के बाद राजधानी में भी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों को करना होगा इंतजार

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश में 12 से 14 अगस्त के बीच बारिश हो सकती है। वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 14 अगस्त तक भारी बारिशकीआशंका है। राजस्थान में 15 अगस्त के बाद बारिश के आसार हैं। मध्य प्रदेश में भी फिलहाल 14 अगस्त तक बारिश की संभावना नहीं जताई गई है। इस दौरान कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि 15 अगस्त के बाद मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो सकता है। बिहार के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

स्काईमेट वेदर की मानें तो अगले 24 घंटे में बिहार, झारखंड, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, मेघालय, नागालैंड और हिमचाल प्रदेश, उत्तराखंड में मध्यम के साथ भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वोत्तर भारत, आंतरिक कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मध्य प्रदेश, कोंकण गोवा, लक्षद्वीप, जम्मू-कश्मीर और आंध्र प्रदेश में बूंदाबांदी की ही संभावना है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/