Prakash veg

Latest news uttar pradesh

भारत-पाकिस्तान मैच से बेहतर क्वालिटी तो…, सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप से पहले ये क्या कह दिया

1 min read

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर अपनी राय का इजहार किया है। गांगुली का कहना है कि पाकिस्तान के साथ मैच काफी समय से एकतरफा हैं।

भारत-पाकिस्तान मैच से बेहतर क्वालिटी तो..., सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप से पहले ये क्या कह दिया

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने पिछले हफ्ते वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा की। भारत में वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक खेला जाएगा। भारतीय टीम टूर्नामेंट में पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेलेगी। वहीं, भारत को 15 अक्टूबर को पाकिस्तान टीम से भिड़ना है। चिर प्रतिद्वंदी भारत बनाम पाकिस्तान हाई-वोल्टेज मैच को लेकर अभी से काफी चर्चा हो रही है। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि पिछले कुछ वर्षों में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में कोई खास क्वालिटी देखने को नहीं मिली।

गांगुली का कहना है कि भारतीय टीम पिछले कुछ वर्षों से पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा मैच जीत रही है। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच से बेहतर क्वालिटी तो भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में है। गांगुली ने यह बात स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कही। बता दें कि पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप इतिहास में टीम इंडिया को सिर्फ एक बार हराया है। पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को 10 विकेट से मात दी थी। वहीं, भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सात मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है।

गांगुली ने कहा, ”भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर काफी हाइप है। हालांकि, लंबे समय से इसकी क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं रही क्योंकि भारत एकतरफा जीत दर्ज करता रहा है। पाकिस्तान ने दुबई में टी20 वर्ल्ड कप में भारत को पहली बार हराया था।” उन्होंने आगे कहा, “भारत उस टूर्नामेंट (टी20 विश्व कप 2021) में अच्छा नहीं खेला था, लेकिन मेरे मुताबिक वर्ल्ड कप में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बेहतर गेम होगा क्योंकि क्वालिटी बेहतर है।” गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की आखिरी भिड़ंत टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हुई थी। भारत ने मेलबर्न में खेले गए इस रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/