Prakash veg

Latest news uttar pradesh

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कम होंगी कीमतें? पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बड़ा बयान

1 min read

उन्होंने कहा कि सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पिछली तिमाही में ठीक प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, ”उन्होंने कुछ घाटे की भरपाई कर ली है। उन्होंने अपनी कॉरपोरेट जिम्मेदारी बहुत अच्छी तरह निभाई है।”

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कम होंगी कीमतें? पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बड़ा बयान

Petrol-Diesel Price: पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें स्थिर रहती हैं, तो तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटाने पर विचार करने की स्थिति में होंगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तेल कंपनियों के आगामी तिमाही नतीजे अच्छे होंगे। पुरी ने यहां भाजपा मुख्यालय पर पेट्रोल कीमतों पर विभिन्न सवालों के जवाब देते हुए हालांकि कहा कि वह इस मुद्दे पर कोई घोषणा करने की स्थिति में नहीं हैं।

उन्होंने कहा, ”आगे चलकर देखेंगे कि क्या किया जा सकता है।” उन्होंने कहा कि सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पिछली तिमाही में ठीक प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, ”उन्होंने कुछ घाटे की भरपाई कर ली है। उन्होंने अपनी कॉरपोरेट जिम्मेदारी बहुत अच्छी तरह निभाई है। हम जैसे आगे बढ़ेंगे, हम देखेंगे कि क्या किया जा सकता है।” भाजपा नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार ने सुनिश्चित किया है कि 22 अप्रैल से तेल कीमतों में बढ़ोत्तरी न हो।

उन्होंने कहा कि सरकार आगे भी सुनिश्चित करेगी कि ग्राहकों को परेशानी ना हो। पुरी ने विपक्ष पर ‘रेवड़ी राजनीति’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कोई सब कुछ ‘मुफ्त’ में देने की पेशकश कर सकता है, लेकिन ऐसे में मुफ्तखोरी की राजनीति खतरनाक क्षेत्र में प्रवेश कर जाती है।

लंबे समय से नहीं बदले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम
भारतीय तेल कंपनियों ने लंबे समय से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। दिल्ली, गाजियाबाद, लखनऊ समेत कई जगह पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर कम बिक रहा है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत  96.72 रुपये प्रति लीटर, डीजल के दाम 89.62 रुपये हैं। बिहार के पटना में पेट्रोल 107.24 और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, महाराष्ट्र के मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये वहीं, डीजल 94.27 रुपये लीटर के रेट से बिक रहा है। फरीदाबाद की बात करें तो यहां पेट्रोल 97.49 रुपये और डीजल 90.35 रुपये प्रति लीटर के दाम में बिक रहा है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक लीटर पेट्रोल 96.50 रुपये और, डीजल  89.68 रुपये में मिल रहा है। इसके अलावा, अहमदाबाद में पेट्रोल 96.42 रुपये और डीजल 92.17 रुपये लीटर है।

 

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/