Prakash veg

Latest news uttar pradesh

टी20 महिला विश्व कप: जेमिमा और ऋचा ने पाकिस्तान पर दिलाई ऐतिहासिक जीत, दिग्गज क्रिकेटर हुए मुरीद

1 min read

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ रविवार को टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए मैच में रोमांच चरम पर था जब महिलाओं के टी20 वर्ल्ड कप मुक़ाबले में जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष ने भारत को एक यादगार जीत दिलाई.

पाकिस्तान ने 149 रन बनाए थे और भारतीय टीम को यह मुक़ाबला जीतने के लिए रिकॉर्ड रन चेज़ करने थे.

Team India For T20 WC: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, देखें फुल स्क्वॉड और शेड्यूल - team india for women t20 world cup 2023 harmanpreet kaur

जब भारतीय टीम बल्लेबाज़ी कर रही थी तब मैच के 9वें ओवर के बाद उसे प्रति ओवर 7.72 की औसत से रन बनाने की ज़रूरत थी, लेकिन शेफ़ाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौर के आउट होने के बाद 16वें ओवर की समाप्ति पर औसत बढ़ कर 10.25 रन प्रति ओवर तक जा पहुंचा.

यहीं पर ऋचा और जेमिमा ने वो पारी खेली जिसे आगे याद रखा जाएगा. इस मुकाम पर भारतीय टीम को 24 गेंदों में 41 रन बनाने थे.

ऋचा ने पाकिस्तान की अनुभवी निदा दार की गेंद पर चौका लगा कर इसकी शुरुआत की तो जेमिमा ने भी शानदार शॉट के साथ गेंद को एक बाउंस पर बाउंड्री के बाहर भेज दिया.

ऋचा, जेमिमा के बल्ले से चौके की बरसात

18वें ओवर में तो ऋचा ने एक नहीं, दो नहीं लगातार तीन चौके जड़े. ऋचा की इस बल्लेबाज़ी को देख कर कमेंटेटर भी कह उठे कि “देखिए ये लड़की केवल 19 साल की है.”

देश और दुनिया की बड़ी ख़बरें और उनका विश्लेषण करता समसामयिक विषयों का कार्यक्रम.

अब बारी थी जेमिमा रोड्रिग्स की जो तब 34 गेंदों पर 40 रन बना कर दूसरे छोर से ऋचा का ये कारनामा देख रही थीं.

19वां ओवर फ़ातिमा सना डालने आईं और जेमिमा ने उनके इस ओवर में वही कारनामा किया जो ऋचा ने इससे पहले के ओवर में किया था.

जेमिमा ने इस ओवर में तीन चौके जड़े, अपना अर्धशतक पूरा किया और ओवर की आख़िरी गेंद पर भारतीय टीम को एक ऐतिहासिक जीत दिला दी.

इन दोनों ने कैसी बल्लेबाज़ी की, ये इससे समझा जा सकता है कि ऋचा और जेमिमा ने अंतिम 17 गेंदों पर आठ चौके जड़े और केवल तीन ओवर में 14 रन प्रति ओवर की औसत से 42 रन जोड़ डाले.

दोनों चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच यह मुक़ाबला 16वें ओवर तक बराबरी का था. 16 ओवर की समाप्ति तक पाकिस्तान ने चार विकेट पर 109 रन बनाए थे. तो भारत ने भी 16वें ओवर के बाद तीन विकेट पर 109 रन ही बनाए थे.

इसके बाद जहां पाकिस्तान ने अगले चार ओवर में 40 रन बनाए तो भारत ने केवल तीन ओवरों में ही 42 रन बना कर ये मुक़ाबला जीत लिया.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/