Prakash veg

Latest news uttar pradesh

भारत की T20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा अभी भी बन सकते हैं मोहम्मद शमी, जानिए क्या है ICC का नियम

1 min read

AHMEDABAD, INDIA - MARCH 14: Bhuvneshwar Kumar of India celebrates after taking the wicket of Jos Buttler of England with team mates during the 2nd T20 International match between India and England at Narendra Modi Stadium on March 14, 2021 in Ahmedabad, India. (Photo by Surjeet Yadav/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरूआत होनी है। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें से 8 टीमों ने सीधे क्वालीफाई किया है, जबकि 8 टीमें फर्स्ट राउंड के मैचों के जरिए जगह बनाएंगी। सभी टीमों का ऐलान हो चुका है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अभी भी टीमों में बिना इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की अनुमति के बदलाव हो सकता है?

दरअसल, आईसीसी के मेगा इवेंट के लिए 16 टीमों की घोषणा हो चुकी है, जबकि 9 अक्टूबर तक टीमों में बदलाव हो सकता है, जिसके लिए आईसीसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। यही कारण है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई चाहे तो मोहम्मद शमी को फाइनल फिफ्टीन में जगह मिल सकती है, जो अभी रिजर्व का हिस्सा हैं। हालांकि, वे अभी कोरोना से उबर रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर कोई टीम 9 अक्टूबर तक किसी भी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर सकती है, लेकिन 9 अक्टूबर के बाद आईसीसी से इसके लिए परमीशन लेनी होगी और साबित करना होगा कि खिलाड़ी चोटिल है या फिर किसी भी प्रकार की बीमारी से ग्रसित है। शमी को लेकर इसलिए भी बात की जा रही है, क्योंकि टीम इंडिया की गेंदबाजी ईकाई थोड़ी से कमजोर नजर आई है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/