पंत और सैमसन के परफॉर्मेंस को देखना चाहेंगे धौनी: लक्ष्मण

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले काफी वक्त से आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। पंत को शुरू से ही महेंद्र सिंह धौनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है, लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं। ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि पिछले खराब प्रदर्शन से उनकी स्थिति पर असर पड़ा है और टीम में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए उन्हे बड़े स्कोर बनाने होंगे। लक्ष्मण का कहना यह भी है कि धौनी भी ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों के परफॉर्मेंस की समीक्षा जरूर करना चाहेंगे।

वीवीएस लक्ष्मण ने धौनी के भविष्य को लेकर कहा, “मुझे लगता है कि धौनी इंतजार करेंगे। साथ ही सैमसन और पंत दोनों के प्रदर्शन को देखना चाहेंगे। जब भी उन्हें मौका मिलेगा वह आईपीएल के बाद कोई फैसला करेंगे क्योंकि मेरे हिसाब से वह आईपीएल में खेलने की तैयारी कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि वह अच्छा करेंगे और चेन्नई की अगुवाई करेंगे।”

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत को अच्छा प्रदर्शन कर सभी की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। लक्ष्मण ने कहा है कि संजू सैमसन को टीम में शामिल करने से यह संदेश जाता है कि पंत को भी अब अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान देना होगा। लक्ष्मण ने स्टार स्पोट्र्स चैनल से कहा, “ टीम प्रबंधन और चयन समिति ने सैमसन को टीम में शामिल कर साफ संदेश दिया है कि हमारे पास बैकअप मौजूद है। पंत को कई मौके दिये गये हैं। मुझे यकीन है कि पंत के साथ प्रबंधन भी बातचीत करता होगा कि उन्हें टीम में काफी सुरक्षित रखा गया है।”

उन्होंने कहा,“ खिलाड़ियों को अंतत: टीम प्रबंधन के भरोसे को कायम रखने और उस पर खरा उतरने का प्रयास करना चाहिए। पंत पर टीम का काफी भरोसा रहा है लेकिन वह अपने उस एक्स फैक्टर को दिखा नहीं सके हैं। मेरा मानना है कि पंत एक विशेष बल्लेबाज हैं, जिनमें मैच बदलने की क्षमता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1531178total sites visits.