मुसीबत में फंसे आयुष्मान खुराना, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा ‘उजड़ा चमन’-‘बाला’ विवाद

आयुष्मान खुराना के अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं जिनका विषय हमेशा हटकर होता है। इसमें ‘विक्की डोनर’, ‘बधाई हो’ और ‘अंधाधुन’ जैसी फिल्म में शामिल हैं। पिछले महीने उनकी फिल्म ड्रीम गर्ल रिलीज हुई थी जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। अब एक बार फिर आयुष्मान को एक नए अंदाज में देखने को मिलेगा। आयुष्मान की नई फिल्म फिल्म ‘बाला’ सिनेमा घरों में आने को तैयार है। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए आयुष्मान लगातार मेहनत कर रहे हैं। फिल्म गाना और ट्रेलर पहले ही रिलीज हो चुका है और यह 7 नवंबर को रिलीज होने वाली है। लेकिन फिल्म रिलीज होने से पहले ही फिल्म कानूनी पचड़े में फंसती ही चली जा रही है। फिल्म उजड़ा चमन के निर्देशक अभिषेक पाठक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके ‘बाला’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। याचिका में दोनों फिल्मों की कहानी में समानता होने का विवाद उठाया गया है।

‘उजड़ा चमने के निर्देशक और निर्माता ने ‘बाला’ मेकर्स पर कॉपी राइट्स का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। इस याचिका में उजड़ा चमन के निर्देशक ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि फिल्म ‘बाला ‘ की रिलीज पर रोक लगाई जाए। याचिका में कहा गया है कि बाला फ़िल्म के निर्देशक ने कॉपी राइट्स का उल्लंघन किया है। अब सुप्रीम कोर्ट 4 नवंबर को याचिका पर सुनवाई करेगा और अब फिल्म के रिलीज होने की तारीख में बदलाव भी हो सकता है।

आपको बता दें कि अभिषेक ने पहले बॉम्बे हाईकोर्ट में एक शिकायत दर्ज की थी। बाला का ट्रेलर रिलीज होने के बाद ही अभिषेक ने पीटीआई को बताया था कि बाला और उजड़ा चमन में कई समानताएं देखी जा सकती हैं। मुझे नहीं पता क्या हो रहा है। मेरी फिल्म का ट्रेलर 1 अक्टूबर को रिलीज हुआ था और उनकी फिल्म का ट्रेलर 10-11 तारीख को आया था।  मेकर्स का कहना है कि उनकी फिल्म कन्नड़ मूवी Ondu Motteye Kathe  की रीमेक है और उनके पास ओरीजनल फिल्म के कॉपीराइट हैं। ऐसे में अभिषेक पाठक ने दिनेश विजान पर आरोप लगाए हैं उन्होंने उनकी फिल्म को चोरी किया है। खैर अब ये मामला कोर्ट में हैं और फिलहाल कोर्ट में याचिका जा चुकी हैं। उजड़ा चमन के मेकर्स एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। अब दोनों ही फिल्मों की रिलीज डेट भी सेम ही है, ऐसे में किस फिल्म को दर्शक देखेंगे, ये देखना दिलचस्प होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1526715total sites visits.