Prakash veg

Latest news uttar pradesh

नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू यादव से CBI ने दो घंटे तक की पूछताछ

1 min read

नौकरी के बदले जमीन घोटाले के मामले में सीबीआई की टीम मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे लालू यादव से पूछताछ करने पहुंची और सवा दो घंटे तक कई सवाल दागे। इस दौरान नौकरी के बदले जमीन घोटाले पर सवाल किए गए।

नौकरी के बदले जमीन घोटाले में लालू यादव से CBI ने दो घंटे तक की पूछताछ

नौकरी के बदले जमीन घोटाले के मामले में सीबीआई की टीम मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे लालू यादव से पूछताछ करने पहुंची और सवा दो घंटे तक कई सवाल दागे। आरजेडी के मुखिया से यह पूछताछ उनकी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर हुई। इस दौरान सीबीआई ने रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े कई अहम सवाल लालू यादव के सामने रखे। कहा जा रहा है कि लालू यादव की तबीयत खराब है, इसलिए पूछताछ में थोड़ा वक्त लगा है।

दिल्ली में बेटी मीसा भारती के घर पर लालू यादव फिलहाल रह रहे हैं। यहीं पर पूछताछ के लिए एजेंसी के अधिकारी दिल्ली में मीसा के घर पर पहुंचे। इससे पहले सोमवार को ही सीबीआई की टीम ने पटना जाकर राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। इस मामले में लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती का नाम भी शामिल है। लालू यादव ने दिसंबर में ही अपना किडनी ट्रांसप्लांट कराया था। लंबे समय तक वहीं रहने के बाद वह दिल्ली लौटे हैं और अब मीसा भारती के आवास पर ही हैं।

इससे पहले सोमवार को कई घंटे तक सीबीआई के करीब एक दर्जन अधिकारी राबड़ी देवी के घर पहुंचे थे और उनसे पूछताछ की थी। सीबीआई के इस ऐक्शन को आरजेडी ने राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है। लालू यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने तो तंज कसते हुए कहा था कि सीबीआई को यहीं पर अपना दफ्तर खोल लेना चाहिए क्योंकि उन्हें आने-जाने में समय लगता है। इस मामले में कांग्रेस ने भी हमला बोला है और विपक्ष को डराने का आरोप लगाया है। यही नहीं अरविंद केजरीवाल ने भी राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई के पहुंचने पर नाराजगी जाहिर की और विपक्ष को डराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस पर एकजुट होने की जरूरत है।

सीबीआई की चार्जशीट में लालू समेत इन लोगों के हैं नाम

सीबीआई ने इस मामले में बीते साल 10 अक्टूबर को चार्जशीट दाखिल की थी। इस चार्जशीट में लालू यादव, राबड़ी देवी के अलावा 14 अन्य लोगों के नाम भी शामिल किए गए हैं। सीबीआई की ओर से दावा किया गया था कि राबड़ी देवी, मीसा भारती और लालू की एक अन्य बेटी हेमा यादव के नाम से डीड तैयार करके जमीनों का ट्रांसफर कराया गया था। एजेंसी का आरोप है कि 1 लाख वर्ग फुट जमीन लालू यादव परिवार ने पटना में ले ली। इसके तहत उन्होंने मामूली रकम बेचने वाले लोगों को दी और नौकरी के बदले में जमीन हथिया ली।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/