Prakash veg

Latest news uttar pradesh

ठंड में इम्यूनिटी बूस्ट करके रोगों को रखेगा दूर लहसुन मशरूम सूप, ये है बनाने का तरीका

1 min read

सर्दियों का मौसम शुरू होते ही हर कोई अपनी डाइट में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहता है जो न सिर्फ खाने में टेस्टी हो बल्कि आपके शरीर को भी गर्म बनाए रखे। ऐसी ही एक टेस्टी डिश का नाम है लहसुन मशरूम सूप। मशरूम सूप को आप कई तरह से बना सकते हैं। यह सूप न सिर्फ बनने में बेहद आासन है बल्कि एक सेहतमंद एपिटाइजर भी है। तो आइए बिना देर किए जान लेते हैं कैसे बनाया जाता है टेस्टी लहसुन मशरूम सूप।

क्या रोजाना सुबह खाली पेट कच्चा लहसुन खाने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और कोरोना से बचने में सहायता करती है? - Quora

लहसुन मशरूम सूप बनाने के लिए सामग्री-
-बटन मशरूम- 200 ग्राम
-बारीक कटा लहसुन- 8 कलियां
-अजवाइन- 1/2 चम्मच
-बारीक कटा हरा प्याज- 1/2 कप
-वेजिटेबल स्टॉक- 1 लीटर
-ऑलिव ऑयल- 2 चम्मच
-धनिया पत्ती- 4 चम्मच
-नीबू के टुकड़े- 2
-नमक- स्वादानुसार
-काली मिर्च पाउडर- स्वादानुसार

लहसुन मशरूम सूप बनाने की विधि-
लहसुन मशरूम सूप बनाने के लिए सबसे पहले मशरूम को अच्छे से साफ करके धोने के बाद छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। मशरूम के बाद लहसुन को भी छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। अब पैन में दो चम्मच तेल गर्म करके उसमें लहसुन और अजवाइन डालने के बाद एक मिनट बाद कटा हुआ हरा प्याज डालकर दो-तीन मिनट तक पकाएं। अब मशरूम को पैन में डालकर मध्यम आंच पर पांच से दस मिनट तक पकाएं। नमक, काली मिर्च और उबली सब्जियों का पानी मिलाकर एक उबाल आने दें और उसके बाद मध्यम आंच पर पकाएं। गैस बंद करके मिश्रण को हल्का ठंडा होने दें। अब हैंड ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह से मिलाएं। सर्व करने से पहले अगर जरूरत लगे तो सूप को एक बार दोबारा गर्म करें। धनिया पत्ती और नीबू के टुकड़े से सजाकर सर्व करें।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.

https://slotbet.online/